IPL 2023 में इस क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन
Advertisement

IPL 2023 में इस क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

IPL, RCB vs KKR: IPL 2023 में एक क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से बवाल मच गया है, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेले गए IPL मैच के दौरान बीच मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसके बाद तुरंत BCCI ने उन्हें बड़ी सजा सुना दी है. 

IPL 2023 में इस क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

IPL 2023 News: IPL 2023 में एक क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से बवाल मच गया है, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेले गए IPL मैच के दौरान बीच मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसके बाद तुरंत BCCI ने उन्हें बड़ी सजा सुना दी है. जेसन रॉय की गुस्से में की गई एक गलती उन पर भारी पड़ गई और इस बल्लेबाज पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

IPL 2023 में इस क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से मचा बवाल

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय को इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाक ने क्लीन बोल्ड कर दिया. क्लीन बोल्ड होते ही जेसन रॉय ने जमीन पर गिरी स्टंप्स की बेल्स पर अपना बल्ला जोर से दे मारा. जेसन रॉय पर तुरंत इस हरकत के लिए जुर्माना लगाया गया है. जेसन रॉय को क्रिकेट उपकरण का अपमान करने व नुकसान पहुंचाने के लिए दोषी पाया गया है. जेसन रॉय ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया है. 

BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

IPL ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, 'जेसन रॉय पर  आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. जेसन रॉय ने IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है. आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है.' आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है. 

KKR ने RCB को हराया

बता दें कि सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के अर्धशतक और कप्तान नितीश राणा की तेजतर्रार पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL में बुधवार को RCB को 21 रनों से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स के 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कप्तान विराट कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी. उनके अलावा सिर्फ महिपाल लोमरोर (34) और दिनेश कार्तिक (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए.

Trending news