ICC WTC Final 2023: भारत के खिलाफ WTC Final से पहले डरे ऑस्ट्रेलियाई, इस वजह से थर-थर कांप रहे
Advertisement

ICC WTC Final 2023: भारत के खिलाफ WTC Final से पहले डरे ऑस्ट्रेलियाई, इस वजह से थर-थर कांप रहे

IND vs AUS: भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले ऑस्ट्रेलियाई डरे हुए हैं.  पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल और एशेज सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कदम ‘खतरे से भरा’ है. 

ICC WTC Final 2023: भारत के खिलाफ WTC Final से पहले डरे ऑस्ट्रेलियाई, इस वजह से थर-थर कांप रहे

WTC Final 2023: भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले ऑस्ट्रेलियाई डरे हुए हैं.  पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल और एशेज सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कदम ‘खतरे से भरा’ है. डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात से 11 जून तक लंदन के द ओवल में होना है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया 16 जून से 31 जुलाई तक पांच मैचों की एशेज सीरीज में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से भिड़ेगा.

भारत के खिलाफ WTC Final से पहले डरे ऑस्ट्रेलियाई

ऑस्ट्रेलियाई टीम बेकेनहैम में कड़े प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेकर छह टेस्ट की तैयारी करेगी जिसमें मुख्य विकेट पर अभ्यास और नेट सत्र शामिल है. बोर्डर ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ से कहा, ‘मुझे परवाह नहीं है कि आप नेट्स में कितनी कड़ी मेहनत करते हैं, मुकाबले खेलने की जगह कोई चीज नहीं ले सकती. एशेज सीरीज से पहले किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेलना मुझे सही नहीं लगता. मुझे लगता है कि यह खतरे से भरा है. मुझे ऐसा लग रहा है कि यह गलत फैसला है.’

इस वजह से थर-थर कांप रहे 

भारतीय टीम भी कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेगी, क्योंकि इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप चल रही है. साथ ही WTC अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की प्रतियोगिता है और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) मेहमान टीमों के लिए अभ्यास मुकाबलों की व्यवस्था करने के लिए बाध्य नहीं है. हालांकि एशेज के इतिहास में यह पहली बार होगा कि ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम सीरीज से पहले या इसके दौरान किसी स्थानीय काउंटी टीम का सामना नहीं करेगी.

ईसीबी ने एशेज को छह सप्ताह में समेट दिया

इस साल की शुरुआत में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भी ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच खेलने के बजाय ट्रेनिंग करने का विकल्प चुना था और उसे 1-2 से सीरीज गंवानी पड़ी थी. यह सुनिश्चित करने के लिए कि इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी अगस्त की शुरुआत में शुरू होने वाले ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहें ईसीबी ने एशेज को छह सप्ताह में समेट दिया है.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे

स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और मार्कस हैरिस जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे हैं. भारत में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों ने हाल ही में ब्रिसबेन में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर पूरा किया है और इस सप्ताह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे.

(Source Credit - PTI)

Trending news