IPL 2023: टीम इंडिया के बाद अब IPL से भी कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! लचर बल्लेबाजी ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow11638309

IPL 2023: टीम इंडिया के बाद अब IPL से भी कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! लचर बल्लेबाजी ने उठाए सवाल

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को IPL 2023 के अपने पहले ही मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 50 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली कैपिटल्स के टीम निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन अक्षर पटेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने पर गंभीरता से विचार कर रहा है, जो पृथ्वी शॉ के लिए बुरी खबर भी है.  

IPL 2023: टीम इंडिया के बाद अब IPL से भी कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! लचर बल्लेबाजी ने उठाए सवाल

Sourav Ganguly Statement: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को IPL 2023 के अपने पहले ही मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 50 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली कैपिटल्स की इस हार के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ को जिम्मेदार माना जा रहा है, जो लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रन बनाकर आउट हो गए थे. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के टीम निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन अक्षर पटेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने पर गंभीरता से विचार कर रहा है, जो पृथ्वी शॉ के लिए बुरी खबर भी है.  

टीम इंडिया के बाद अब IPL से भी कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता!

सौरव गांगुली ने कहा,‘अक्षर पटेल की बल्लेबाजी में सुधार आया है तो वह ऊपरी क्रम पर आएगा. उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अलग-अलग पिचों पर शानदार बल्लेबाजी की. उम्मीद है कि वह हमारे लिए रन बना सकेगा.’ सौरव गांगुली ने सपाट पिचों पर स्पिनरों की धुनाई को लेकर सहानुभूति जताई.

लचर बल्लेबाजी ने उठाए सवाल

सौरव गांगुली ने कहा, ‘वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जब आकर उनकी गेंदों को पीटते हैं तो उनके लिए आसान नहीं होता. मायर्स, पूरन, रसेल और पावेल सभी टी20 क्रिकेट में काफी आक्रामक खेलते हैं.’ तेज गेंदबाजों के खिलाफ पृथ्वी शॉ को परेशानी हो रही है, लेकिन गांगुली ने कहा कि एक मैच के आधार पर आकलन नहीं होना चाहिए.

ऋषभ पंत भी नहीं है

सौरव गांगुली ने कहा, ‘हर किसी को तेज गेंदबाजों का सामना करना सीखना होगा. पृथ्वी ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए हैं. एक अच्छी गेंद पर वह आउट हो गया. मिशेल मार्श भी जल्दी आउट हो गया जिसने पूरे जीवन तेज गेंदबाजी का सामना किया है. खेल में ऐसा होता है.’ यह पूछने पर कि क्या सरफराज खान पूरे सत्र खेल सकेंगे, गांगुली ने कहा ,‘यह अच्छा सवाल है और आप कल देखोगे.’ सौरव गांगुली ने कहा,‘अधिकांश टीमों को ऐसे विकेटकीपर चाहिए जो बल्लेबाजी कर सकें. सरफराज ने हजारे ट्रॉफी में विकेटकीपिंग की थी. उसने 20 ओवर ही विकेटकीपिंग की और इतनी जल्दी उसे लेकर कोई निर्णय नहीं देना चाहिए. हमारे पास ऋषभ पंत भी नहीं है.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news