Video: धोनी का ये कैसा रूप? टीम आगे ट्रॉफी पकड़कर मना रही थी जश्न; कप्तान खड़े रहे सबसे पीछे
Advertisement

Video: धोनी का ये कैसा रूप? टीम आगे ट्रॉफी पकड़कर मना रही थी जश्न; कप्तान खड़े रहे सबसे पीछे

MS Dhoni Video: IPL के इतिहास में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के बराबर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी ने खुद पर भावनाओं को हावी नहीं होने दिया. महेंद्र सिंह धोनी ने अब बतौर कप्तान 5 आईपीएल की ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. 

Video: धोनी का ये कैसा रूप? टीम आगे ट्रॉफी पकड़कर मना रही थी जश्न; कप्तान खड़े रहे सबसे पीछे

MS Dhoni Video Viral: IPL के इतिहास में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के बराबर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी ने खुद पर भावनाओं को हावी नहीं होने दिया. महेंद्र सिंह धोनी ने अब बतौर कप्तान 5 आईपीएल की ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के नाम अब आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 5-5 खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

टीम आगे ट्रॉफी पकड़कर मना रही थी जश्न

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जब अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता, तो उसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे खड़े देखा गया, जबकि उनके साथी टीममेट्स ट्रॉफी के साथ सबसे आगे खड़े होकर जश्न मना रहे थे. पिछले कुछ सालों में फैंस ने इस तरह के सीन कई बार देखे हैं, जहां खिताब जिताने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सबसे पीछे खड़े देखा गया, जबकि बाकी खिलाड़ी सबसे आगे खड़े होकर ट्रॉफी पकड़कर जश्न मना रहे थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IPL (@iplt20)

कप्तान खड़े रहे सबसे पीछे

सोशल मीडिया पर धोनी की सादगी देखकर फैंस ने तुरंत प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, 'यह तस्वीर एमएस धोनी को परिभाषित करती है. एक अन्य ट्वीट में लिखा था, 'द मेंटॉर इन द बैकग्राउंड.' एक फैन ने कहा, 'सादगी अपने सबसे अच्छे रूप में.' महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जिताने के बाद अरबों भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. 

धोनी ने लगाया इन ट्रॉफियों का अंबार 

महेंद्र सिंह धोनी का ये अवतार देखकर फैंस को 2011 वर्ल्ड कप की याद आ गई. जब महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 28 साल बाद 50 ओवर की क्रिकेट का वर्ल्ड कप खिताब जिताया तो उस बड़े मौके पर भी वह ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते टीममेट्स के काफी पीछे खड़े हो गए थे. महेंद्र सिंह धोनी की ये सादगी ही उन्हें सबसे अलग बनाती है. धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) का खिताब जीत चुका है. इसके अलावा भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 के आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिए हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010 और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 का खिताब भी जीता था. 

Trending news