IPL 2023: संन्यास ले चुके इस खिलाड़ी को RCB ने किया टीम में शामिल, बर्थडे पर बदला था धर्म
Advertisement
trendingNow11643053

IPL 2023: संन्यास ले चुके इस खिलाड़ी को RCB ने किया टीम में शामिल, बर्थडे पर बदला था धर्म

RCB Squad: फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल-2023 में एक खतरनाक दांव चला है. अभी तक एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही इस टीम ने अपने स्क्वॉड में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जो पहले संन्यास की घोषणा कर चुका था.

rcb team replacement reece topley

Royal Challengers Bangalore Squad, IPL 2023: अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने आईपीएल-2023 में एक खतरनाक दांव चला है. टीम ने अपने स्क्वॉड में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जो पहले संन्यास का ऐलान कर चुका था, हालांकि बाद में उस धुरंधर गेंदबाज ने संन्यास तोड़कर मैदान पर वापसी की.

इस खूंखार पेसर को किया शामिल

सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट बाएं हाथ के पेसर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) अब आरसीबी टीम की जर्सी में नजर आएंगे. दक्षिण अफ्रीका के इस खूंखार तेज गेंदबाज को आईपीएल-2023 की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था. आरसीबी फ्रेंचाइजी ने पार्नेल को टूर्नामेंट के बीच में ही जोड़ने का ऐलान किया है.

रीस टॉपली की लेंगे जगह

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) चोटिल होकर आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टॉपली के रिप्लसमेंट के तौर पर पार्नेल (Wayne Parnell) को टीम में जगह दी गई है. बता दें कि टॉपली मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे. अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का अगला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स से 10 अप्रैल को खेला जाएगा.

बर्थडे पर बदल लिया था धर्म

33 साल के पार्नेल ने आईपीएल-2023 के ऑक्शन में अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखा था, तब उन्हें खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. पार्नेल नई गेंद को दोनों ओर स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं. वह वाइट बॉल क्रिकेट की दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शामिल किए जाते हैं. इतना ही नहीं, वह निचले क्रम में बल्ले से भी जलवा बिखेर सकते हैं. पार्नेल ने 26 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. फिर उन्होंने साल 2021 में संन्यास तोड़कर वापसी की. बता दें कि 22 साल की उम्र में अपने बर्थडे के मौके पर पार्नेल ने अपना धर्म बदल लिया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news