IPL 2022: इन 5 ओवरों में RCB के हाथ से फिसला था मैच, नहीं तो इस साल पक्की थी IPL की ट्रॉफी!
Advertisement
trendingNow11200261

IPL 2022: इन 5 ओवरों में RCB के हाथ से फिसला था मैच, नहीं तो इस साल पक्की थी IPL की ट्रॉफी!

IPL 2022: आरसीबी का 15 साल बाद भी खिताब जीतने का सपना दूसरे क्वालीफायर में टूट गया. अब राजस्थान फाइनल में गुजरात टाइटंस का सामना करने वाली है. 

फोटो (IPL)

RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने स्वीकार किया कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 की हार में टीम 175-180 तक पहुंचने की अच्छी स्थिति में थी क्योंकि 15 ओवर के अंत में बैंगलोर 123/3 पर था और कम से कम 170 तक पहुंचने के लिए तैयार था. लेकिन ओबेद मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेथ ओवरों में रन की गति की रोक दिया जिससे, बैंगलोर ने अंतिम पांच ओवरों में सिर्फ 34 रन बनाए और 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 157/8 ही बना सका, अंतत: उनके सात विकेट से हारने में एक बड़ा कारक साबित हुआ.

कैसे गंवा दिया आरसीबी ने मैच

हेसन ने कहा, 'हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. 15 ओवरों में 3 विकेट पर 123 रन बना चुके थे. हम ग्लेन मैक्सवेल के साथ रजत पाटीदार के साथ संभावित रूप से 175-180 प्राप्त करने की स्थिति में थे. हमने उन दो विकेटों को खो दिया और फिर में आखिरी तीन ओवर ओबेद मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे हम रन बनाने में संघर्ष करने लगे थे. हमने आखिरी पांच में केवल 30 रन बनाए, शायद 20 रन कम बने.'

आखिरी 5 ओवर में खोया मैच

हेसन ने महसूस किया कि क्वालीफायर 2 में हार बल्ले से आखिरी पांच ओवरों में बैंगलोर के लिए रन ना निकलना महत्वपूर्ण कारण था. उन्होंने कहा, 'पारी के आखिरी पांच ओवरों में पूरे सीजन में हमारा डेथ रन-स्कोरिंग असाधारण रहा है. यह शायद शीर्ष छोर पर अधिक है, जहां हमें वह गति नहीं मिली, लेकिन आज के अलावा, सर्वाधिक पारियों के अंतिम पांच ओवर में हमने काफी कुछ हासिल किया है.' हेसन ने बताया कि टीम पूरे टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए सिर्फ दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं थी, जो आमतौर पर पिछले सीजन में उनके साथ हुआ है.

सिराज का किया बचाव

उन्होंने कहा, 'मोहम्मद सिराज एक अच्छे गेंदबाज हैं. उनके लिए अच्छा सीजन नहीं रहा है. लेकिन हम जानते हैं कि वह मजबूत वापसी करेंगे. उसने बिल्कुल भी नई गेंद के साथ विकेट नहीं लिए, गेंद को स्विंग नहीं कराया और उनका आत्मविश्वास भी थोड़ा कम हुआ है.' उन्होंने आगे कहा, 'ग्लेन मैक्सवेल का एक अच्छा ऑलराउंड सीजन रहा. बहुत उच्च स्ट्राइक रेट, औसत 30 से रन बनाए और गेंद से भी प्रभावशाली साबित हुए. निश्चित रूप से, आप हमेशा अधिक चाहते हैं, लेकिन उनके लिए एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट था.'

Trending news