Team India: टीम इंडिया से पत्ता कटा, अब IPL टीम भी नहीं खा रही रहम, 23 की उम्र में संन्यास को मजबूर ये पेसर!
Advertisement
trendingNow11645517

Team India: टीम इंडिया से पत्ता कटा, अब IPL टीम भी नहीं खा रही रहम, 23 की उम्र में संन्यास को मजबूर ये पेसर!

Indian Cricket Team: भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके एक धाकड़ पेसर के साथ आईपीएल में सब ठीक नहीं चल रहा. वह अपनी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए 3 में से केवल एक मैच खेले, वह भी इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उन्हें मौका मिला. 

ipl 2023

Rajasthan Royals Pacer: भारतीय टीम से एक खिलाड़ी को अचानक बाहर कर दिया गया. उसने घरेलू क्रिकेट की ओर रुख किया. अब वही धाकड़ पेसर आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का हिस्सा है लेकिन फ्रेंचाइजी भी उसे मौके नहीं दे रही है. महज 23 साल का ये खिलाड़ी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुका है.

राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी संग 'नाइंसाफी'

जिस खिलाड़ी का जिक्र किया जा रहा है, वह आईपीएल में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का हिस्सा है. इस टीम की कप्तानी धुरंधर बल्लेबाज संजू सैमसन संभाल रहे हैं. राजस्थान ने मौजूदा सीजन में अभी तक 3 मैच खेले हैं लेकिन उस धाकड़ पेसर को केवल एक ही मैच में मौका मिला. राजस्थान ने 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है. 

कर रहे हैं मौके का इंतजार

बात हो रही है, टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके धुरंधर गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की. नवदीप साल 2021 में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेले थे. वह टेस्ट, वनडे और टी20, तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की जर्सी पहन चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे नवदीप सैनी ने सीजन में अभी तक केवल एक मैच खेला है. राजस्थान ने आईपीएल के 16वें सीजन में जीत से आगाज किया और अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों से मात दी. फिर अगले मैच में उसे पंजाब किंग्स ने 5 रनों से हराया. राजस्थान ने गुवाहाटी में खेले गए अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर 57 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. इस बीच नवदीप सैनी अपने मौके का इंतजार ही करते रह गए.

एक मैच खेला, वो भी इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ सीजन के अपने पहले मैच में नवदीप सैनी को प्लेइंग-11 से बाहर रखा. बाद में उन्हें इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतारा गया और 2 ओवर गेंदबाजी की. वह बेहद महंगे साबित हुए और 2 ओवर में ही उन्होंने 34 रन लुटा दिए. बर फिर क्या था, नवदीप को अगले मैच से बाहर कर दिया गया. वह फील्डिंग के दौरान भी नजर आए. अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर संजू इस पेसर पर आखिर क्यों भरोसा नहीं कर रहे हैं. क्या उन्हें मौका दिया जाएगा या इंतजार ही करना होगा. 

टीम इंडिया से भी बाहर

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले नवदीप सैनी पिछले करीब 2 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपने अभी तक के करियर में 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. नवदीप ने टेस्ट में दो, वनडे में 6 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 विकेट झटके हैं. उन्हें आखिरी बार साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान भारतीय टीम की जर्सी में देखा गया था. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो नवदीप ने 77 मैचों में 66 विकेट अभी तक लिए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news