IPL 2023: इस विदेशी कप्तान ने IPL में नाम कर ली बड़ी उपलब्धि, दिग्गजों की इस खास लिस्ट में हुआ शामिल
Advertisement
trendingNow11644422

IPL 2023: इस विदेशी कप्तान ने IPL में नाम कर ली बड़ी उपलब्धि, दिग्गजों की इस खास लिस्ट में हुआ शामिल

IPL 2023: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन जारी है. हर आईपीएल सीजन में कई रिकॉर्ड्स टूटते हैं और कई नए बन भी जाते हैं. आईपीएल के बीच एक खिलाड़ी ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि कर ली है. यह क्रिकेटर आईपीएल के दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गया है. 

IPL 2023: इस विदेशी कप्तान ने IPL में नाम कर ली बड़ी उपलब्धि, दिग्गजों की इस खास लिस्ट में हुआ शामिल

DC vs RR: आईपीएल 2023 के 11वें मैच में एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि कर ली है. दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए इस मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 57 रनों से हरा दिया. दिल्ली का एक धांसू बल्लेबाज आईपीएल में दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गया है. इस मैच दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. 

इस खिलाड़ी ने नाम की बड़ी उपलब्धि 

आईपीएल में इस मैच से पहले दो ही ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 6000 या उससे ज्यादा रन बनाए थे लेकिन अब इस लिस्ट में एक और बल्लेबाज शामिल हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. वॉर्नर ने बोल्ट के आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर ये उपलब्धि नाम कर ली. 

इन दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल 

डेविड वॉर्नर आईपीएल में 6000 रन बनाने के साथ ही दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इनसे पहले दो बल्लेबाज ही ऐसा कर पाए हैं. दोनों भारतीय ही हैं. आरसीबी के विराट कोहली और पंजाब किंग्स के शिखर धवन इस लिस्ट में शामिल हैं. विराट के आईपीएल में सबसे ज्यादा 6727 रन हैं जबकि शिखर धवन के नाम आईपीएल में 6370 रन हैं.

दिल्ली की लगातार तीसरी हार 

आईपीएल के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया. दिल्ली की इस टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी हार है. बरसापारा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली के कप्तान ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने यशस्वी जायसवाल(60) और जोस बटलर(79) की धुआंधार पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना पाई.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news