IPL 2023: आईपीएल में इस धुरंधर खिलाड़ी ने बना डाला महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा भी देखते रह गए मुंह!
Advertisement
trendingNow11664026

IPL 2023: आईपीएल में इस धुरंधर खिलाड़ी ने बना डाला महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा भी देखते रह गए मुंह!

MI vs PBKS : पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-2023 के मुकाबले में शनिवार को मुंबई इंडियंस पर 13 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच में पंजाब किंग्स के एक धुरंधर खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया, वो भी मुंबई के कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की आंखों के सामने.

IPL 2023: आईपीएल में इस धुरंधर खिलाड़ी ने बना डाला महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा भी देखते रह गए मुंह!

IPL Records, Mumbai vs Punjab : पंजाब किंग्स ने सैम करेन की कप्तानी में खेले गए आईपीएल-2023 के बेहद रोमांचक मैच में शनिवार को मुंबई इंडियंस पर 13 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के एक धुरंधर खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया, वो भी मुंबई के कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की आंखों के सामने. 

पंजाब ने अंतिम ओवर में जीता मैच

अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी पंजाब किंग्स टीम ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हराया. प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 214 रन बनाए. इसके बाद मुंबई टीम 6 विकेट पर 201 रन बना पाई. पंजाब के लिए सैम करेन ने 29 गेंदों पर 55 रन बनाए. वहीं, पारी के अंतिम ओवर में 16 रनों का बचाव करने वाले पेसर अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट लिए.

जीतेश शर्मा का रिकॉर्ड

इसी बीच पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. वह आईपीएल की पारी में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट (कम से कम 25 रन) वाले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मैच में 7 गेंदों पर 25 रन बनाए जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 357.14 का रहा. इससे पहले भानुका राजपक्षा के नाम यह रिकॉर्ड था, जिन्होंने पिछले साल केकेआर के खिलाफ 9 गेंदों पर 31 रन 344.44 के स्ट्राइक रेट से जोड़े थे. 

केएल राहुल भी छूटे पीछे

साल 2018 में पंजाब टीम के लिए खेल चुके केएल राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मोहाली में 16 गेंदों पर 51 रन बनाने के दौरान 318.75 के स्ट्राइक रेट से बल्ला चलाया था. इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन का नाम भी आता है. निकोलस पूरन ने साल 2020 में शारजाह के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 8 गेंदों पर नाबाद 25 रनों की पारी खेली थी. तब उनका स्ट्राइक रेट 312.50 का रहा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news