IPL इतिहास के 3 सबसे कंजूस गेंदबाज, फेंक चुके हैं 1400 से भी ज्यादा डॉट बॉल
Advertisement

IPL इतिहास के 3 सबसे कंजूस गेंदबाज, फेंक चुके हैं 1400 से भी ज्यादा डॉट बॉल

Most Dot Balls in IPL: आईपीएल के इस सीजन में 3 ऐसे दिग्गज गेंदबाज भी खेल रहे हैं जो आईपीएल के इतिहास में 1400 से भी ज्यादा डॉट गेंद फेंक चुके हैं. इस लिस्ट में 2 भारतीय शामिल हैं.

IPL इतिहास के 3 सबसे कंजूस गेंदबाज, फेंक चुके हैं 1400 से भी ज्यादा डॉट बॉल

Most Dot Balls in IPL: आईपीएल 2023 में अभी तक कुल 31 मैच खेले जा चुके हैं. इस सीजन में भी फैंस को कई रिकॉर्ड्स बनते और टूटते देखने को मिल रहे हैं. इस लीग में दुनिया के एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खेलने आते हैं और अपने खेल का जलवा दिखाते हैं. आईपीएल की जब भी बात की जाती है तो सबसे पहले विस्फोटक बल्लेबाज ही जेहन में आते हैं क्योंकि टी20 का खेल बल्लेबाजों का ही माना जाता है. लेकिन आज हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में बल्लेबाजों को हमेशा परेशान किया है. ये वह 3 गेंदबाज हैं जिनके नाम आईपीएल में 1400 से भी ज्यादा डॉट बॉल दर्ज है. 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

टीम इंडिया के मीडियम पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आईपीएल में 1400 से ज्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं. भुवनेश्वर ने अब तक आईपीएल के 152 मैचो में 1,457 डॉट गेंद फेंकी हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) फिलहाल आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट बॉल गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी है. भुवनेश्वर में आईपीएल में 158 विकेट चटकाए है. इस बार भी भुवनेश्वर हैदराबाद की टीम में खेलते दिखाई दे रहे हैं.

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. अश्विन ने आईपीएल में 190 मैच खेले हैं और अब तक 1,438 डॉट बॉल अश्विन भी फेंक चुके हैं. अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं. अश्विन की नजर अब ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम करने पर होगी. अश्विन के नाम आईपीएल में 165 विकेट भी दर्ज हैं.

सुनील नरेन (Sunil Narine)

टी20 में सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के सुनील नरेन (Sunil Narine) का नाम हमेशा आता है. सुनील नरेन दुनिया के उन गेंदबाजों में शुमार हैं जिन्हें खेलना सबसे मुश्किल माना जाता है. सुनील नरेन (Sunil Narine) भी सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेकने वाले गेंदबाजों में शामिल है. नरेन (Sunil Narine) ने आईपीएल इतिहास में अब-तक 1,437 डॉट बॉल फेंकी हैं. नरेन आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. नरेन ने आईपीएल में 154 मैचों में 158 विकेट लिए हैं. इस बार भी नरेन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ही खेल रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news