Team India: ये 3 खिलाड़ी बने उपकप्तान तो दुनिया की सबसे खतरनाक टेस्ट टीम होगी टीम इंडिया!
Advertisement
trendingNow11650248

Team India: ये 3 खिलाड़ी बने उपकप्तान तो दुनिया की सबसे खतरनाक टेस्ट टीम होगी टीम इंडिया!

Vice Captain: केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम से छुट्टी के बाद टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया को अपना नया उपकप्तान नहीं मिल पाया है. 3 ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया के नए टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार हैं. टीम इंडिया के लिए ये 3 खिलाड़ी उपकप्तान के तौर पर बहुत अहम साबित होने वाले हैं. 

Team India: ये 3 खिलाड़ी बने उपकप्तान तो दुनिया की सबसे खतरनाक टेस्ट टीम होगी टीम इंडिया!

Team India, Vice Captain: केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम से छुट्टी के बाद टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया को अपना नया उपकप्तान नहीं मिल पाया है. 3 ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया के नए टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार हैं. टीम इंडिया के लिए ये 3 खिलाड़ी उपकप्तान के तौर पर बहुत अहम साबित होने वाले हैं. BCCI इन 3 खिलाड़ियों को भारत के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में तैयार करना चाहती है, जो रोहित शर्मा के बाद भारतीय टेस्ट टीम की जिम्मेदारी उठा सके. ये 3 खिलाड़ी भारत के अगले टेस्ट उपकप्तान बने तो टीम इंडिया दुनिया की सबसे खतरनाक टेस्ट टीम होगी. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जो भारत के नए टेस्ट उपकप्तान बन सकते हैं. 

1. शुभमन गिल

टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को भारत का अगला टेस्ट उपकप्तान बनाया जा सकता है. 23 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. शुभमन गिल रोहित शर्मा के साथ टेस्ट ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं और साथ ही उपकप्तानी भी कर सकते हैं. ऐसे में 23 साल के शुभमन गिल को ओपनिंग के साथ भारत के टेस्ट उपकप्तान की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और उपकप्तानी का रोल भी निभा सकते हैं. 

fallback

2. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.4 की बल्लेबाजी औसत से 666 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टीम इंडिया के टैलेंटेड मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी भारत के अगले टेस्ट उपकप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 28 साल के श्रेयस अय्यर अब भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए टेस्ट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और उनका खेल के इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड भी जबरदस्त है. अगर श्रेयस अय्यर भारत के अगले टेस्ट उपकप्तान बनाए जाते हैं, तो टीम को इससे बहुत फायदा होगा.

fallback

3. ऋषभ पंत

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत का अगला टेस्ट उपकप्तान बनाया जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट उपकप्तान बनने के तगड़े दावेदार हैं. 25 साल के ऋषभ पंत युवा हैं और लंबे समय तक भारत की टेस्ट उपकप्तान कर सकते हैं. भले ही ऋषभ पंत टी20 और वनडे क्रिकेट में फ्लॉप बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं.

fallback

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news