IPL 2023 में हुई राशिद खान जैसे जादुई गेंदबाज की एंट्री! कप्तान पांड्या को जिता रहा मैच
Advertisement
trendingNow11669525

IPL 2023 में हुई राशिद खान जैसे जादुई गेंदबाज की एंट्री! कप्तान पांड्या को जिता रहा मैच

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में 18 साल के एक खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इस खिलाड़ी की तुलना राशिद खान जैसे दिग्गज गेंदबाज से की जा रही है. 

IPL 2023 में हुई राशिद खान जैसे जादुई गेंदबाज की एंट्री! कप्तान पांड्या को जिता रहा मैच

IPL 2023 Gujarat Titans: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 35वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मैच में म ने एकतरफा अंदाज में मुंबई इंडियंस को 55 रन से हरा दिया. गुजरात टाइटंस के लिए इस मुकाबले में 18 साल के एक खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. इस खिलाड़ी की तुलना टी20 के नंबर 1 गेंदबाज राशिद खान से की जा रही है. खास बात ये हैं कि ये खिलाड़ी भी अफगानिस्तान का ही है.

पांड्या के पास राशिद खान जैसा जादुई गेंदबाज

18 साल के अफगान स्पिनर नूर अहमद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात की 55 रन की जीत में शानदार प्रदर्शन किया. नूर का यह 53वां टी 20 मैच था. उन्होंने दो गेंदों के अंतराल में कैमरून ग्रीन और टिम डेविड के विकेट लिए. उन्होंने अपने स्पैल की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव को भी आउट किया. गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज अभिनव मनोहर ने कहा है कि नूर अहमद को जब और अनुभव मिल जाएगा तो वह राशिद खान जितने बेहतर हो जाएंगे. नूर के अलावा सीनियर लेग स्पिनर राशिद भी मुम्बई के खिलाफ प्रभावशाली थे. उन्होंने 2/27 का आंकड़ा दर्ज किया. अफगान जोड़ी की सराहना करते हुए मनोहर ने स्वीकार किया कि राशिद और नूर को नेट्स में पढ़ना भी मुश्किल है. 

नूर अहमद की जमकर की तारीफ 

प्लेयर ऑफ द मैच बने मनोहर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'राशिद और नूर को नेट्स में पढ़ना बहुत मुश्किल है. डेढ़ साल हो गया है मैं अभी तक नूर को नेट्स में नहीं पढ़ पाया हूं. मुझे विश्वास है कि किसी अन्य टीम के अन्य बल्लेबाज के लिए उन्हें पढ़ना और भी मुश्किल होगा. उन्हें अभी पर्याप्त अनुभव नहीं हुआ है, जैसे ही उन्हें मैचों को खेलने का पर्याप्त अनुभव हो जाएगा वह राशिद खान जितने बेहतर हो जाएंगे.'

3 मैचों में ही छोड़ी अपनी छाप 

नूर अहमद ने आईपीएल में अभी तक तीन मैच ही खेले हैं और कई दिग्गज उनके फैन बन गए हैं. पिछले साल करियर का आगाज करने के बाद नूर ने अभी तक सिर्फ दो ही इंटरनेशनल मैच खेल हैं. नूर को 17 साल की उम्र में इंटरनेशनल करियर शुरू करने का मौका मिला था. नूर ने ओवरऑल टी20 के 53 मैच में 52 विकेट लिए हैं. 10 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 7 के आस-पास की है. 

Trending news