FIFA WC: पेनल्टी पर चूक गए रॉबर्ट लेवानडॉस्की, पोलैंड के हाथ से फिसला मेक्सिको को हराने का मौका
Advertisement
trendingNow11453606

FIFA WC: पेनल्टी पर चूक गए रॉबर्ट लेवानडॉस्की, पोलैंड के हाथ से फिसला मेक्सिको को हराने का मौका

FIFA World Cup 2022: ऐसा पहली बार हुआ कि पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की राष्ट्रीय टीम के लिए पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाए. पोलैंड के लिए 76 गोल कर चुके लेवानडॉस्की से उम्मीदें तो बहुत थीं लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. फिर मेक्सिको के खिलाड़ियों ने कोई मौका नहीं दिया 

poland vs mexico (Twitter)

Poland vs Mexico, FIFA World Cup 2022: पोलैंड के हाथ से उस वक्त बड़ा मौका फिसल गया जब उसके स्टार रॉबर्ट लेवानडॉस्की पेनल्टी पर गोल दागने से चूक गए. अगर वह कामयाब हो जाते तो पोलैंड फीफा वर्ल्ड कप-2022 के मैच में मंगलवार रात मेक्सिको को हरा देता. ग्रुप-सी का यह मुकाबला गोलहित बराबरी पर छूटा. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कोशिश तो की लेकिन अंत तक कोई भी गोल नहीं हो सका. ऐसे में 0-0 के स्कोर के साथ ही मुकाबला समाप्त हुआ.

लेवानडॉस्की पेनल्टी पर चूके

मैच में पोलैंड को गोल करने का एक बड़ा मौका पेनल्टी के रूप में मिला. टीम के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने कमान संभाली लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके. पोलैंड ने इसके साथ ही मेक्सिको को हराने का मौका भी गंवा दिया और आखिर में यह मुकाबला 0-0 से गोलहित बराबरी पर समाप्त हुआ. मेक्सिको के खिलाड़ियों ने भी मैच के दूसरे हाफ में पोलैंड पर दबाव बनाया. आंद्रेस गुआर्डाडो की कप्तानी वाली टीम मेक्सिको ने गोल करने के कई मौके बनाए लेकिन टीम को कामयाबी नहीं मिल सकी.

ओचोआ ने रोका शॉट

मुकाबले के 56वें मिनट में मेक्सिको के खिलाड़ी हेक्टर मोरेनो को पोलैंड के कप्तान लेवानडॉस्की को खींचने के कारण पीला कार्ड दिखाया गया. इसके बाद वीडियो असिस्टेंट रेफरी (VAR) की मदद से पोलैंड को पेनल्टी किक लगाने का मौका मिला. मेक्सिको के कप्तान और गोलकीपर गुइलेर्मो ओचोआ ने लेवानडॉस्की के शॉट को रोका और वह पेनल्टी से चूक गए. इसी के साथ स्टेडियम में बैठे मेक्सिको के फैंस जश्न में उछल पड़े. बता दें कि ओचाओ का यह पांचवां वर्ल्ड कप है.

पहली बार लेवानडॉस्की से हुई 'गलती'

ऐसा पहली बार हुआ कि लेवानडॉस्की राष्ट्रीय टीम के लिए पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाए. पोलैंड के लिए 76 गोल कर चुके लेवानडॉस्की से उम्मीदें तो बहुत थीं लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. फिर मेक्सिको के खिलाड़ियों ने कोई मौका नहीं दिया और गेंद को ज्यादा समय तक अपने पास रखा. इससे पहले ग्रुप सी के मैच में सऊदी अरब ने प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को हराकर वर्ल्ड कप सबसे बड़ा उलटफेर किया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news