FIFA World Cup 2022: सेनेगल के खिलाफ शिकस्त नहीं झेल पाएगा कतर, इक्वाडोर से हार के बाद करेगा वापसी!
topStories1hindi1456666

FIFA World Cup 2022: सेनेगल के खिलाफ शिकस्त नहीं झेल पाएगा कतर, इक्वाडोर से हार के बाद करेगा वापसी!

Qatar FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज कतर और सेनेगल के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा. वर्ल्ड कप मेजबान कतर के लिए बद से बदतर साबित हो सकता है, अगर उसके खिलाड़ी ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में अफ्रीकी चैम्पियन सेनेगल के खिलाफ दबाव से निपटने में सफल नहीं हो पाए.

FIFA World Cup 2022: सेनेगल के खिलाफ शिकस्त नहीं झेल पाएगा कतर, इक्वाडोर से हार के बाद करेगा वापसी!

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज कतर और सेनेगल के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा. वर्ल्ड कप मेजबान कतर के लिए बद से बदतर साबित हो सकता है, अगर उसके खिलाड़ी ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में अफ्रीकी चैम्पियन सेनेगल के खिलाफ दबाव से निपटने में सफल नहीं हो पाए.

सेनेगल के खिलाफ हार नहीं झेल पाएगा कतर

कतर पहले ही फीफा वर्ल्ड कप 2022 के शुरुआती मैच को गंवाने वाला पहला मेजबान बन चुका है. उसे रविवार को इक्वाडोर से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. इससे उस पर ग्रुप चरण से बाहर होने वाला दूसरा मेजबान बनने का खतरा भी मंडरा रहा है, जबकि पहली बार ऐसा 2010 में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुआ था.

इक्वाडोर से हार के बाद करेगा वापसी! 

अगर वह प्रत्येक मैच में हार गया? या फिर घरेलू वर्ल्ड कप में एक भी गोल करने में सफल नहीं रहा तो इससे फीफा के छोटे और अमीर खाड़ी देश को वर्ल्ड कप की मेजबानी सौंपने के फैसले की और भी आलोचना होगी, जो 12 साल पहले मेजबानी का अधिकार जीतने से पहले फुटबॉल के इस बड़े टूर्नामेंट में कभी भी क्वालीफाई नहीं कर सका था.

कतर के कोच फेलिक्स सांचेज ने दिया बयान 

कतर के कोच फेलिक्स सांचेज ने कहा, ‘हम इस जिम्मेदरी से थोड़े अभिभूत थे. हम थोड़े नर्वस भी थे.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम (सेनेगल के खिलाफ) थोड़े कम दबाव में होंगे और हम मैच में अधिक प्रतिस्पर्धी तरीके से खेलेंगे. मुझे लगता है कि हम इसकी ओर काम कर सकते हैं.’

फॉरवर्ड सादियो माने की कमी खल रही

कतर के पास शुक्रवार को सेनेगल के खिलाफ होने वाले मैच में यह दिखाने का मौका होगा कि वह वर्ल्ड कप में शामिल होने का हकदार है. प्रतिद्वंद्वी टीम में इंग्लैंड, स्पेन, इटली और फ्रांस की शीर्ष लीग में खेलने वाले कई खिलाड़ी होंगे, भले ही उसे चोटिल फॉरवर्ड सादियो माने की कमी खल रही हो.

(Source - PTI)

Trending news