FIFA World Cup: हार के बाद पुर्तगाल टीम में बड़ा बदलाव, Cristiano Ronaldo को बाहर करने वाले कोच की हुई छुट्टी
Advertisement

FIFA World Cup: हार के बाद पुर्तगाल टीम में बड़ा बदलाव, Cristiano Ronaldo को बाहर करने वाले कोच की हुई छुट्टी

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टरफाइनल में पुर्तगाल टीम को मोरक्को के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था. अब इसके बाद पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने अपना पद छोड़ना पड़ गया है. 

Twitter

Fernando Santos: फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम चरण में है. 18 दिसंबर को फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम को मोरक्को से क्वार्टरफाइनल में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में रोनाल्डो को कोच फर्नांडो सांतोस ने स्टार्टिंग इलेवन में जगह भी नहीं दी थी. अब फर्नांडो सांतोस ने पुर्तगाल के कोच पद को छोड़ दिया है. 

हार के बाद छोड़ दिया कोच पद 

वर्ष 2022 फीफा विश्व कप की निराशा के बाद फर्नांडो सांतोस ने पुर्तगाल का प्रमुख कोच पद छोड़ दिया है. पुर्तगाल को कतर में विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में मोरक्को से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था. 68 साल के सांतोस ने पुर्तगाल के प्रभारी के रूप में आठ साल गुजारे थे और अपने मार्गदर्शन में टीम को पहली बार दो इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में जीत दिलाई थी. पुर्तगाल ने 2016 में फ्रांस में यूरो कप जीता था और 2019 में यूएफा नेशंस लीग का खिताब जीता था. 

फुटबॉल संघ ने दिया ये बयान 

पुर्तगाली फुटबॉल संघ ने एक बयान में कहा, 'पुर्तगाल फुटबॉल संघ और फर्नांडो सांतोस सितम्बर 2014 में शुरू हुई अपनी सफल यात्रा को समाप्त करने पर सहमत हो गए हैं. सांतोस का कहना है कि यह नया चक्र शुरू करने का सही समय है.'

रोनाल्डो को नहीं दी थी जगह 

फर्नांडो सांतोस ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ग्रुप चरण के बाद हटाने का साहसिक फैसला किया था. इस कदम का राउंड 16 में पुर्तगाल को फायदा मिला. रोनाल्डो की जगह आए गोंसालो रामोस ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ 6-1 की जबरदस्त जीत में शानदार हैट्रिक जमाई. लेकिन मोरक्को के खिलाफ ये दांव उल्टा पड़ गया. 37 साल के रोनाल्डो मोरक्को के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी के रूप में आए, लेकिन पुर्तगाल को बाहर जाने से नहीं रोक सके. 

सांतोस को रोनाल्डो को हटाने पर लगातार सवालों का सामना करना पड़ा लेकिन प्रमुख कोच ने जोर देकर कहा कि उन्हें अपने फैसले पर कोई अफसोस नहीं है. पुर्तगाल अब नए प्रमुख कोच को ढूंढने की प्रक्रिया शुरू करेगा. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news