World Cup टीम से निकाले गए इस स्टार भारतीय खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अब दूसरे देश का किया रुख
Advertisement
trendingNow11859104

World Cup टीम से निकाले गए इस स्टार भारतीय खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अब दूसरे देश का किया रुख

World Cup News: भारत के एक स्टार क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने बुरी तरह नजरअंदाज कर दिया और ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया से बाहर ही रखा. अब टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने बड़ा फैसला लेते हुए दूसरे देश में क्रिकेट खेलने का रुख कर लिया है. 

World Cup टीम से निकाले गए इस स्टार भारतीय खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अब दूसरे देश का किया रुख

Team India News: भारत के एक स्टार क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने बुरी तरह नजरअंदाज कर दिया और ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया से बाहर ही रखा. अब टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने बड़ा फैसला लेते हुए दूसरे देश में क्रिकेट खेलने का रुख कर लिया है. दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने गए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने काउंटी चैंपियनशिप के तीन मैचों में खेलने के लिए इंग्लिश काउंटी टीम कैंट के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है.

इस स्टार भारतीय खिलाड़ी का बड़ा फैसला

युजवेंद्र चहल कैंट के नॉटिंघमशर और लंकाशर के खिलाफ होने वाले घरेलू मैच तथा समरसेट के खिलाफ उसके मैदान पर होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. युजवेंद्र चहल ने इस काउंटी टीम के बयान में कहा, ‘इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलना मेरे लिए रोमांचक चुनौती है और मैं इसको लेकर बेहद उत्साहित हूं.’ वह कैंट की तरफ से खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह जून-जुलाई में कैंट की तरफ से पांच मैचों में खेले थे, जिनमें उन्होंने 13 विकेट हासिल किए थे.

वर्ल्ड कप टीम से निकाला गया बाहर

बता दें कि ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप 2023 की टीम से बाहर कर दिया गया. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में भारत की गेंदबाजी लाइनअप में तेज गेंदबाजों के अलावा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के रूप में तीन स्पिनर शामिल हैं. युजवेंद्र चहल ने इस साल केवल दो वनडे मैच खेले हैं और केवल तीन विकेट लिए हैं. एक समय था जब कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों वनडे मैचों में एक साथ खेलते थे, लेकिन अब भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों की भरमार के कारण केवल एक के लिए ही जगह बची है. युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 72 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 121 विकेट लिए हैं. युजवेंद्र चहल ने वनडे में 2 बार 5 विकेट हॉल भी लिए हैं. 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 14 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम नीदरलैंड्स, 12 नवंबर, बेंगलुरु

Trending news