IPL 2023: आईपीएल 2023 में कहर मचा देगा ये गेंदबाज! दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ बनेगा नंबर-1?
Advertisement
trendingNow11609069

IPL 2023: आईपीएल 2023 में कहर मचा देगा ये गेंदबाज! दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ बनेगा नंबर-1?

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है. दुनिया की इस सबसे अमीर क्रिकेट लीग में विश्वभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इसकी लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह भी है कि इस टी20 लीग में खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिलता है. 

IPL 2023: आईपीएल 2023 में कहर मचा देगा ये गेंदबाज! दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ बनेगा नंबर-1?

Yuzvendra Chahal: आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत होने में कुछ ही दिन का समय बच गया है. 31 मार्च से शुरु होने वाले इस आईपीएल सीजन का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा. इस बार आईपीएल में रोमांच और बढ़ने वाला है क्योंकि टीमें अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलती नजर आएंगी. इस आईपीएल में एक खिलाड़ी अपना नाम इतिहास में दर्ज कराने से महज कुछ कदम दूर है. अगर वह ऐसा कर लेता है तो वह एक दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ देगा. 

ये खिलाड़ी तोड़ेगा दिग्गज का रिकॉर्ड 

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इस सीजन में खेलने वाले युजवेंद्र चहल आईपीएल में बड़ा कारनामा करने से महज कुछ कदम दूर हैं. इस टी20 लीग के अनुभवी स्पिनर्स में से एक युजवेंद्र चहल लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं. आईपीएल में 2009 से 2019 तक मुंबई इंडियंस की तरफ से लसिथ मलिंगा खेले. उनके नाम आईपीएल में कुल 170 विकेट हैं. चहल उनके विकेटों के रिकॉर्ड तोड़ने से बस 5 विकेट दूर हैं. जैसे ही चहल के नाम इस आईपीएल में 5 विकेट होंगे वह लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़कर आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

बन सकते हैं नंबर-1 

इस आईपीएल सीजन में स्पिनर्स युजवेंद्र चहल के पास नंबर-1 बनने का भी मौका है. हालांकि, इसके लिए उन्हें मेहनत करनी पड़ेगी. चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम अभी तक आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. उनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 183 विकेट हैं. ऐसे में चहल के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज को पछाड़कर नंबर-1 बनने का मौका है. चहल ब्रावो से 18 विकेट दूर हैं. अगर वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वह इस लीग के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

आईपीएल में चहल के आंकड़े 

कई सालों तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहने वाले चहल इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि, चहल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए की थी. आईपीएल में चहल ने अभी तक 131 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 166 विकेट हैं. उनका बेस्ट स्पेल 40 रन देकर 5 विकेट रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news