IND vs NZ: युजवेंद्र चहल ने मौका मिलते ही रच दिया इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी
Advertisement

IND vs NZ: युजवेंद्र चहल ने मौका मिलते ही रच दिया इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Yuzvendra Chahal: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल को खेलने का मौका मिला. उन्होंने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और भारत के सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया. 

Photo (BCCI)

IND vs NZ 2nd T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में खेला गया. इस मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को खेलने का मौका मिला, जो सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे. उन्होंने टीम में मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिससे उनसे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने नहीं किया था. 

युजवेंद्र चहल ने रच दिया इतिहास

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में 2 ओवर गेंदबाजी की, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 की इकॉनमी से 4 रन खर्च किए और 1 बड़ा विकेट अपने नाम किया. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने फिन ऐलेन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया. वह इस विकेट को हासिल करते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी बने गए. 

भुवनेश्वर कुमार को पछाड़ा 

इस मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम टी20 इंटरनेशनल में कुल 90-90 विकेट थे. अब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम कुल 91 विकेट हो गए हैं. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब टी20 में 300 विकेट हासिल करने से सिर्फ 1 विकेट ही दूर हैं. इसमें सभी टी20 मैच शामिल हैं. उन्होंने टी20 के 264 मैचों में अभी तक कुल 299 विकेट हासिल किए हैं.

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने साल 2016 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के आंकड़े टी20 के अलावा वनडे में भी काफी शानदार हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 72 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 5.26 की इकॉनमी से 121 विकेट दर्ज हैं. हालांकि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को अभी तक भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news