IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास, एक झटके में सचिन और शुभमन को छोड़ा कोसों पीछे!
Advertisement

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास, एक झटके में सचिन और शुभमन को छोड़ा कोसों पीछे!

Yashasvi Jaiswal : युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने अपने प्रदर्शन से भी प्रभावित किया और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग को उतरे. इस बीच उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की.

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास, एक झटके में सचिन और शुभमन को छोड़ा कोसों पीछे!

Yashasvi Jaiswal Achievement : भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए बुधवार का दिन ऐतिहासिक रहा. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. यशस्वी ने अपने प्रदर्शन से भी प्रभावित किया और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की उम्मीदों पर खरे उतरे. इस बीच उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की.  

यशस्वी की बड़ी उपलब्धि

प्रतिभाशाली बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. डोमिनिका के विंडसर पार्क में इस टेस्ट मैच के पहले दिन वह धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते नजर आए और 40 रन बनाकर नाबाद लौटे. अपने टेस्ट डेब्यू के साथ ही जायसवाल ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और शुभमन गिल को पीछे छोड़ते हुए एक अनोखी उपलब्धि हासिल की.

फर्स्ट क्लास एवरेज में बहुत आगे

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण से पहले यशस्वी जयसवाल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत 15 मैचों में 80.21 था. यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज के लिए तीसरा सबसे ज्यादा एवरेज है. विनोद कांबली (88.37, 27 मैच) और प्रवीण आमरे (81.23, 23 मैच) का टेस्ट डेब्यू से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत उनसे बेहतर था. टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण से पहले सचिन तेंदुलकर का 9 फर्स्ट क्लास मैचों में एवरेज 70.18 था जबकि गिल का 23 प्रथम श्रेणी मैचों में औसत 68.78 था.

अश्विन ने दिखाया कमाल

भारतीय गेंदबाजों के सामने विंडीज टीम के बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और वेस्टइंडीज की शुरुआती पारी 150 रन पर सिमट गई. दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने दमदार अंदाज में गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 14 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. वेस्टइंडीज के लिए डेब्यूटेंट अलिक अथानाजे ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. उन्होंने 99 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का जड़ा. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोकर 80 रन बना लिए थे. 

Trending news