WPL 2023: DRS के फेर में फंसे अंपायर! एक ही गेंद पर दो बार लिया गया रिव्यू, ये रहा पूरा ड्रामा
Advertisement

WPL 2023: DRS के फेर में फंसे अंपायर! एक ही गेंद पर दो बार लिया गया रिव्यू, ये रहा पूरा ड्रामा

WPL 2023: मुंबई में चल रहे विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में बेहद ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. हर मैच इतना रोमांचक हो रहा है कि दर्शक मैच के किसी भी पल को मिस नहीं करना चाहते. चौकों-छक्कों की बरसात हो रही है. रविवार को हुए मुकाबले में मुंबई की टीम ने इस टूर्नामेंट में विजयी चौका लगाया. मुंबई अभी तक डब्लूपीएल में कोई भी मुकाबला नहीं हारी है. 

WPL 2023: DRS के फेर में फंसे अंपायर! एक ही गेंद पर दो बार लिया गया रिव्यू, ये रहा पूरा ड्रामा

Two DRS reviews on a single ball: कल यानी 12 मार्च को विमेंस प्रीमियर लीग का 10वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में यूपी वारियर्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसने सभी क्रिकेट के फैंस और खिलाड़ियों को हैरानी में डाल दिया. ये वाकया मुंबई  इंडियंस की बल्लेबाजी के दौरान हुआ. एक ही गेंद पर मुंबई की बल्लेबाज आउट भी हो गई और फिर नॉटआउट भी हो गई. हैरानी तब हुई जब एक ही गेंद पर दोनों टीमों ने डीआरएस का इस्तेमाल कर लिया. 

क्यों लिया गया 1 गेंद पर दो बार डीआरएस? 

मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान 1 गेंद पर दो बार डीआरएस ले लिया गया जिसके बाद सब हैरान रह गए. दरअसल, मुंबई की हेले मैथ्यूज बल्लेबाजी कर रही थीं. इसी दौरान एक गेंद उनके बैट पैड पर लगी लेकिन अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया. गेंदबाज के डीआरएस लेने के बाद अंपायर ने फैसला बदलकर बल्लेबाज को आउट करार दे दिया. अंपायर के फैसले से नाखुश मैथ्यूज ने फिर से डीआरएस ले लिया. इसके बाद आखिरी फैसला आया जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि गेंद का संपर्क पैड की बजाय पहले बल्ले से हुआ है. अंपायर ने एक बार फिर फैसला बदला और नॉटआउट करार दिया. 

अंपायरिंग पर उठ रहे सवाल 

इस घटना के बाद से विमेंस प्रीमियर लीग में अंपायर के फैसलों को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. इस टूर्नामेंट में कई बार यह देखा गया है कि अंपायर के फैसले गलत साबित हुए हैं. खिलाड़ियों ने वाइड और नो बॉल तक के लिए डीआरएस का इस्तेमाल कर लिया है. ऐसे में फैंस ने अंपायर के फैसलों पर कड़ी नाराजगी जताई है. इस वाकये के बाद डीआरएस ट्रेंड करने लगा और फैंस ने अंपायरिंग को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए. 

मुंबई ने लगाया जीत का चौका 

मुंबई इंडियंस की टीम इस टूर्नामेंट में रुकने का नाम नहीं ले रही है. मुंबई ने कल हुए यूपी वारियर्स के खिलाफ मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली. टूर्नामेंट में मुंबई की यह लगातार चौथी जीत है. अभी तक इस लीग में मुंबई कोई भी मुकाबला नहीं हारी है. यूपी वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में मुंबई ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली. मुंबई की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार अर्धशतक लगाया. हरमन ने 33 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जबकि बल्लेबाज नेट सीवर ने छक्का लगाकर मैच जिताया. सीवर ने 45 रन बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news