हो गई बड़ी भविष्वाणी! World Test Championship के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीमें
Advertisement

हो गई बड़ी भविष्वाणी! World Test Championship के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीमें

World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनाने की ओर अग्रसर हैं. ये दोनों टीमें इस वक्त टेबल में पहले दो स्थानों पर बनी हुई हैं.

 

फोटो (File)

World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनाने की ओर अग्रसर हैं. किसी भी टीम के लिए उन्हें अपने रास्ते से हटाना बेहद मुश्किल होगा. ये दोनों टीमें इस वक्त टेबल में पहले दो स्थानों पर बनी हुई हैं. 

वॉटसन की बड़ी भविष्यवाणी 

शुक्रवार को, डीन एल्गर के नेतृत्व में प्रोटियाज ने डब्ल्यूटीसी तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति को और मजबूत करते हुए लॉर्डस में शुरुआती टेस्ट में तीन दिनों के भीतर इंग्लैंड को एक पारी और 12 रन से हरा दिया. पैट कमिंस की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, 'अभी, जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, उसके अनुसार दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जगह न बना पाना बहुत मुश्किल होगा.'

इन दो टीमों को बताया तगड़ा

वॉटसन ने कहा, 'वे दोनों अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट के अलावा अच्छा क्रिकेट खेला है.' हालांकि, वॉटसन ने दो प्रमुख टीमों को सावधानी बरतने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि 2023 की शुरुआत में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा. यहां तक कि प्रतियोगिता में सबसे आगे रहने वाले के रूप में, दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग में गिरावट को बर्दाश्त नहीं कर सकता है. तीन मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज को जीत लिया. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

भारत का होगा ऑस्ट्रेलिया से सामना

पाकिस्तान अपने सभी शेष पांच मुकाबले घरेलू मैदानों पर खेलेगा, जबकि भारत अपने 6 शेष डब्ल्यूटीसी मैचों में से चार के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. वॉटसन ने कहा, 'आप भारत और पाकिस्तान को कभी भी छूट नहीं दे सकते, क्योंकि टीमों ने अपने घरेलू देशों के बाहर भी बहुत सारे मैच जीते हैं. मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वे फाइनल तक नहीं पहुंचें.'

Trending news