World Cup 2023: भारत को वर्ल्ड कप में खलेगी इन 3 खतरनाक खिलाड़ियों की कमी, कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया भाव
Advertisement

World Cup 2023: भारत को वर्ल्ड कप में खलेगी इन 3 खतरनाक खिलाड़ियों की कमी, कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया भाव

Team India News: भारत के तीन क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्हें वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल होना चाहिए था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मायूस कर दिया. वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 8 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. 

World Cup 2023: भारत को वर्ल्ड कप में खलेगी इन 3 खतरनाक खिलाड़ियों की कमी, कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया भाव

World Cup 2023: भारत के तीन क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्हें वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल होना चाहिए था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मायूस कर दिया. वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 8 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. भारत को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय क्रिकेट के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको सेलेक्टर्स वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनने से चूक गए. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर.

1. उमरान मलिक

उमरान मलिक भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. वर्ल्ड कप 2023 में उमरान मलिक की टीम इंडिया को सख्त जरूरत थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुनकर शार्दुल ठाकुर को मौका दे दिया. शार्दुल ठाकुर की बात करें तो उनके पास उमरान मलिक की तरह ज्यादा गति नहीं है और भारत की पिचों पर उनकी धुनाई का भी डर बना हुआ है.

2. शिखर धवन

शिखर धवन को सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी. शिखर धवन बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और बड़े टूर्नामेंट्स में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है. शुभमन गिल की बात करें तो वह बड़े मौकों पर फ्लॉप हो जाते हैं, जिसका खामियाजा टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को भुगतना पड़ सकता है. इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फैंस इसका ट्रेलर भी देख चुके हैं. सेलेक्टर्स चाहते तो शिखर धवन जैसे अनुभवी ओपनर को इस बार वर्ल्ड कप 2023 में मौका दे सकते थे, जिनको वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का अच्छा अनुभव है.  

3. संजू सैमसन 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन जैसे खतरनाक बल्लेबाज को भारत की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना, जो बल्ले से तबाही मचाने के लिए जाने जाते हैं. इसके उलट सेलेक्टर्स ने केएल राहुल पर भरोसा दिखाया है. संजू सैमसन  अगर वर्ल्ड कप 2023 की 15 सदस्यीय टीम में होते तो टीम इंडिया के पास एक खतरनाक विकेटकीपर का ऑप्शन होता, जो केएल राहुल के फ्लॉप होने पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते थे.

Trending news