World Cup 2023: ICC ने इस क्रिकेटर को सुनाई बड़ी सजा, बाउंड्री लाइन पर कर दी थी ये हरकत
Advertisement
trendingNow11919724

World Cup 2023: ICC ने इस क्रिकेटर को सुनाई बड़ी सजा, बाउंड्री लाइन पर कर दी थी ये हरकत

Rahmanullah Gurbaz Found Guilt​y: अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है. 

World Cup 2023: ICC ने इस क्रिकेटर को सुनाई बड़ी सजा, बाउंड्री लाइन पर कर दी थी ये हरकत

ODI World Cup 2023: अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है. रहमानुल्लाह गुरबाज ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.2 का उल्लंघन किया जो क्रिकेट उपकरण, जर्सी, मैदानी उपकरण या फिटिंग्स को नुकसान पहुंचाने के संबंध में है.

ICC ने इस क्रिकेटर को सुनाई बड़ी सजा

आईसीसी ने अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा है, क्योंकि यह 24 महीने में उनका पहला अपराध है. यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 19वें ओवर की है जब गुरबाज ने आउट होने के बाद अपना बल्ला सीमा रेखा और एक कुर्सी पर दे मारा था. गुरबाज ने अपना अपराध और आईसीसी एलीट पेनल के मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. अफगानिस्तान ने उस मैच में इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था.

अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर 49.5 ओवर में 284 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई. राशिद खान ने जैसे ही मार्क वुड को बोल्ड किया, खुशी से उछलते अफगान क्रिकेटरों के चेहरों पर साफ था कि यह जीत उनके और उनके देश के लिए कितने मायने रखती है. इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक (61 गेंद में 66 रन) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. वहीं, अफगानिस्तान के लिए पहले 16 गेंदों में 28 रन बनाने वाले मुजीब उर ने गेंदबाजी में भी जलवा दिखाते हुए तीन विकेट चटकाए. अनुभवी स्पिनर मोहम्मद नबी ने छह ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिए. वर्ल्ड कप 2023 के मैच में अफगानिस्तान के हाथों इंग्लैंड की करारी हार के पीछे जोनाथन ट्रॉट का हाथ है. जोनाथन ट्रॉट इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा खिलाड़ियों की हर कमजोरियों और ताकत के बारे में जानते हैं. जोनाथन ट्रॉट की चतुर रणनीति वर्ल्ड कप 2023 के मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए तबाही का कारण बन गई.

Trending news