World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए अचानक टीम में शामिल हुए 3 खिलाड़ी, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला
trendingNow11746176

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए अचानक टीम में शामिल हुए 3 खिलाड़ी, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मैच जिम्बाब्वे में खेले जा रहे है. इस टूर्नामेंट के बीच एक टीम ने अपने स्क्वॉड में तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए अचानक टीम में शामिल हुए 3 खिलाड़ी, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

ICC ODI World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा. फिलहाल जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मैच खेले जा रहे हैं. वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जबकि इस क्वालीफायर के जरिए दो टीमें वर्ल्ड कप मेन राउंड में अपनी जगह पक्की करेगी. वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैचों के बीच श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी टीम में अचानक तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है.

श्रीलंका टीम में शामिल किए गए 3 खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने मंगलवार को ऐलान किया कि दिलशान मदुशंका, डुनिथ वेलालेज और साहान अराचचिगे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल होने के लिए जिम्बाब्वे भेजा जाएगा. तीन खिलाड़ी 23 जून को अपनी टीम में शामिल होंगे, जिस दिन श्रीलंका अपने दूसरे मैच में ओमान से भिड़ेगा. श्रीलंका के लिए 23 मैचों के संयुक्त अनुभव के साथ मदुशंका और वेलालेज इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. वहीं, अनकैप्ड अराचचिगे शीर्ष क्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक के ओवरों के साथ योगदान दे सकते हैं.

इस वजह से श्रीलंका क्रिकेट ने लिया ये फैसला

27 साल के साहान अराचचिगे ने घरेलू क्रिकेट में लगभग आठ साल खेले हैं, 66 लिस्ट-ए मैचों में 29.67 की औसत से 1454 रन बनाए हैं, जबकि 38 विकेट भी लिए हैं. तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा के कंधे की चोट के कारण पहला मैच नहीं खेल पाने के बाद श्रीलंका अपने विकल्पों को मजबूत करना चाह रहा है. अपने शुरूआती मैच में, श्रीलंका ने संयुक्त अरब अमीरात पर 175 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए श्रीलंका का स्क्वॉड

दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, पाथुम निसांका, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा , महेश ठीकशाना, मथीशा पथिराना, दुशान हेमंथा.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- दिलशान मदुशंका, डुनिथ वेलालेज और साहान अराचचिगे.

Trending news