ENG vs AFG: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने नाम किया विश्वकप का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बनी सबसे फिसड्डी टीम
Advertisement

ENG vs AFG: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने नाम किया विश्वकप का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बनी सबसे फिसड्डी टीम

World Cup 2023: 2019 की वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ हार के साथ ही अपने नाम वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. वह दुनिया की सबसे फिसड्डी टीम बन गई है.

ENG vs AFG: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने नाम किया विश्वकप का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बनी सबसे फिसड्डी टीम

England shameful World Cup Record: 2019 की वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ हार के साथ ही अपने नाम वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. वह दुनिया की सबसे फिसड्डी टीम बन गई है. रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए 13वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए गत चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से रौंद डाला. इसके साथ ही इंग्लैंड का नाम क्रिकेट के सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड्स में बुक हो गया.

इस मामले में बनी सबसे फिसड्डी टीम

रविवार(15 अक्टूबर, 2023) का दिन इंग्लैंड के लिए कभी ना भूलने वाला दिन बना गया है. पहले अफगानिस्तान टीम के हाथों 69 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड को 11वीं टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले कोई भी टीम इस टूर्नामेंट में ऐसा नहीं कर पाई है. वर्ल्ड कप में ICC की टॉप-8 टीमों में से किसी भी टीम का यह सबसे खराब प्रदर्शन है. इस शर्मनाक रिकॉर्ड के मामले में इंग्लैंड नंबर-1 है.

वर्ल्ड कप 2023 में मिली दूसरी हार

इंग्लैंड ने मौजूदा वर्ल्ड कप सीजन में अब तक 3 मैच खेले हैं और 2 में उसे हार मिली है. इस टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को मात दी थी. अपना दूसरा मैच इंग्लैंड ने जरूर जीता लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ कल मिली हार खिलाड़ियों को गहरा जख्म देकर गई होगी. इंग्लैंड टीम के 2 अंक हैं और अंकतालिका में 5वें स्थान पर है. इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. 

इंग्लैंड का एकमात्र बल्लेबाज जड़ पाया फिफ्टी  

2019 की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम इंग्लैंड ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा. पहले अफगान के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया. इसके बाद गेंदबाजों ने इंग्लैंड टीम को जीत से बहुत पहले ही रोक दिया. इंग्लैंड की टीम 285 रनों का पीछा करते हुए 40.3 ओवर में मात्र 215 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन हैरी ब्रूक(66) ने बनाए. वहीं, डेविड मलान ने 32 रन जोड़े. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका.

Trending news