Womens T20 World Cup: इंग्लैंड की कप्तान बोलीं- हम वर्ल्ड कप का ऐसा अंत नहीं चाहते थे
Advertisement

Womens T20 World Cup: इंग्लैंड की कप्तान बोलीं- हम वर्ल्ड कप का ऐसा अंत नहीं चाहते थे

ICC Womens T20 World Cup: भारत और इंग्लैड का सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस कारण इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया. 

Womens T20 World Cup: इंग्लैंड की कप्तान बोलीं- हम वर्ल्ड कप का ऐसा अंत नहीं चाहते थे

सिडनी: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेला जाने वाला महिला टी20 विश्व कप (Womens T20 World Cup) का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इसी के चलते भारत पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहा. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) दोनों ही मैच रद्द होने से निराश नजर आईं. नाइट ने कहा कि उनकी टीम विश्व कप का अंत इस तरह से नहीं चाहती थी. 

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Womens T20 World Cup) में सेमीफाइनल के दिन रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है. इसी कारण मैच रद्द होने के साथ ही भारत को फाइनल में प्रवेश मिला, क्योंकि वह अपने ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में रहा था. 

यह भी पढ़ें: Womens T20 World Cup: भारत फाइनल में पहुंचा, जानें किससे होगा मुकाबला

नाइट ने मैच के बाद कहा, ‘यह हकीकत में बेहद निराशाजनक है. हम इस तरह से विश्व कप का अंत नहीं चाहते थे. रिजर्व डे नहीं हैं. इसका मतलब दूसरा मौका नहीं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप चरण में मिली हार का हमें खामियाजा उठाना पड़ा.’

उन्होंने कहा, ‘हमारा पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना था, जो हमने हासिल कर लिया था. यह लगभग पूरी तरह से इंग्लैंड जैसी स्थिति है, मौसम की बात करना और टूर्नामेंट से बाहर हो जाना.’ नाइट ने उदास हंसी हंसते हुए कहा, ‘हमें सीख यह मिली कि पहला मैच जीतना होगा. यह ट्रेंड सा बन गया कि हम टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छे से नहीं कर पाते और इसी का खामियाजा हमें उठाना पड़ा.’

Trending news