Womens T20 WC: भारतीय महिला टीम के फैन हुए रिचर्ड्स, जानें तारीफ में क्या कहा
Advertisement

Womens T20 WC: भारतीय महिला टीम के फैन हुए रिचर्ड्स, जानें तारीफ में क्या कहा

ICC Women's T20 World Cup: भारतीय महिला टीम का विश्व कप जीतने का सपना टूट गया. ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में उस पर भारी पड़ी. 

शेफाली वर्मा (बाएं) ने टी20 विश्व कप में भारत की ओर से सबसे अधिक 163 रन बनाए. विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेली. (फोटो: IANS )

नई दिल्ली: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) जीतने का भारत का सपना रविवार को टूट गया. भारतीय महिला टीम (India Womens) को फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने पांचवीं बार यह खिताब जीता. भारतीय टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी और उसका खिताब का सपना अधूरा रह गया. पूरी टीम इस हार से निराश दिखी. 

  1. भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराया. उसने 5वीं बार टी20 विश्व कप जीता. 

    शेफाली वर्मा ने टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे अधिक 163 रन बनाए.

भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) में जिस अंदाज में खेल दिखाया, उसने सबको अपना मुरीद बना लिया है. विवियन रिचर्डस (Vivian Richards) भी उन पूर्व क्रिकेटरों में शामिल हैं, जो भारतीय टीम से प्रभावित हैं. रिचर्ड्स ने मैच के बाद भारत को हार से निराश नहीं होने की सलाह भी दी. वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने मैच के तुरंत बाद दो ट्वीट किए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: महाराष्ट्र के मंत्री का बड़ा ऐलान- आगे टल सकता है आईपीएल 

विव रिचर्ड्स ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘कभी भी निराश मत होना. आपने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाया है और एक दिन आपके हाथों में ट्रॉफी जरूर होगी. खुद पर भरोसा करते रहो.’ विवियन रिचर्ड्स ने इस ट्वीट के साथ बीसीसीआई (@BCCIWomen) को टैग भी किया है. 

अपने खेल की बदौलत सर की उपाधि पाने वाले रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया को भी जीत के लिए बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को बधाई! आपने एक और टी20 खिताब जीत लिया है. आपकी टीम शानदार है. इस पल का आनंद लो.’ 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप (Womens T20 World Cup 2020) के फाइनल में रविवार को भारत को 85 रन से हराया था. उसने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया. फिर भारतीय टीम को 19.1 ओवर में महज 99 रन पर आउट कर दिया. 41 गेंद में 75 रन बनाने वाली एलिसा हीली प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं. उनकी साथी ओपनर बेथ मूनी ने भी 78 रन की पारी खेली थी. 

Trending news