IND vs IRE: इस खिलाड़ी को सेलेक्ट कर बोर्ड से हो गई भारी भूल, लंबा नहीं चल पाएगा करियर!
Advertisement
trendingNow11830957

IND vs IRE: इस खिलाड़ी को सेलेक्ट कर बोर्ड से हो गई भारी भूल, लंबा नहीं चल पाएगा करियर!

IND vs IRE: पेसर जसप्रीत बुमराह की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को सीरीज के पहले टी20 मैच में 7 विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए. इस मैच में एक खिलाड़ी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया जिससे उन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

IND vs IRE: इस खिलाड़ी को सेलेक्ट कर बोर्ड से हो गई भारी भूल, लंबा नहीं चल पाएगा करियर!

India vs Ireland 1st T20I: भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया. धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और उसे 7 विकेट पर 139 रन बनाने दिए. इस बीच एक खिलाड़ी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. 

बुमराह ने मचाया धमाल

करीब एक साल बाद मैदान पर वापसी कर रहे भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बैरी मैकार्थी (51*) के नाबाद अर्धशतक की मदद से आयरलैंड ने पहले टी20 मैच में शुक्रवार को 7 विकेट पर 139 रन बनाए. कमर के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण 11 महीने खेल से दूर रहे बुमराह ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने ये दोनों विकेट पारी के पहले ओवर में ही झटके. कृष्णा ने 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. स्पिनर रवि बिश्नोई को भी 2 विकेट मिले और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिया.

59 रन तक गंवाए 6 विकेट

कप्तान बुमराह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. आयरलैंड ने 11वें ओवर में 6 विकेट 59 रन तक गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कर्टिस कैम्फर (39) और मैकार्थी ने 7वें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर टीम को थोड़ा मजबूत किया. मैकार्थी ने अपना पहला अर्धशतक अर्शदीप को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए.

फ्लॉप रहा विकेटकीपर

इस बीच एक खिलाड़ी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. आयरलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. 26 साल के टकर को बुमराह ने पहले ओवर की 5वीं गेंद पर को संजू सैमसन के हाथों कैच कराया.बुमराह ने 19वां ओवर किफायती डाला लेकिन पेसर अर्शदीप ने आखिरी ओवर में 22 रन दे दिए.

ऐसा है अभी तक का करियर

टकर की बात की जाए तो दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 4 टेस्ट, 44 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 351 रन बनाए जबकि वनडे में 3 अर्धशतकों की मदद से 685 रन जोड़े हैं. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 22.51 के औसत और 6 अर्धशतकों की मदद से कुल 1013 रन बनाए हैं. 

 

Trending news