Virat Kohli Beaten: जब 50 रुपये के लिए विराट कोहली की हो गई थी पिटाई, दिग्गज खिलाड़ी ने खुद बताया किस्सा
Advertisement

Virat Kohli Beaten: जब 50 रुपये के लिए विराट कोहली की हो गई थी पिटाई, दिग्गज खिलाड़ी ने खुद बताया किस्सा

Team India: टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेल रही है.चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाना है. लेकिन इस बीच हम आपको विराट कोहली का एक किस्सा बता रहे हैं, जब उनकी 50 रुपये के लिए पिटाई हो गई थी.

Virat Kohli Beaten: जब 50 रुपये के लिए विराट कोहली की हो गई थी पिटाई, दिग्गज खिलाड़ी ने खुद बताया किस्सा

India Vs Australia Test: टीम इंडिया की 'रनमशीन' विराट कोहली मैदान पर बड़े-बड़े गेंदबाजों को जमकर कूटते हैं. उनकी बैटिंग के दिग्गज भी दीवाने हैं. लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली डांस के कितने बड़े दीवाने हैं, ये तो सब जानते हैं. उनके डांस वीडियोज कई बार सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे हैं. कई इंटरव्यूज में भी विराट कोहली ने पंजाबी म्यूजिक और डांस क्रेज का जिक्र किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली को एक बार इसी डांस की वजह से मार भी पड़ी थी. सोशल मीडिया पर उन्होंने कुछ वक्त पहले यह मजेदार किस्सा खुद सुनाया था. 

स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री के साथ एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान विराट कोहली ने कहा था कि हमेशा से उन्होंने यह बात मजेदार लगती थी कि लोग शादियों में नोट उड़ाकर डांस करते हैं. लिहाजा एक बार उन्होंने भी नोट उड़ाकर जमकर डांस किया था, जिसके बाद उनको खूब मार पड़ी थी.

कोहली ने कहा था, 'शादियों में लोग नोट उड़ाते हैं और फिर उनके बीच डांस करने लग जाते हैं. यह देखकर मुझे बहुत अच्छा लगता था. एक बार हमारे यहां कुछ गेस्ट आए तो मम्मी ने मुझे 50 रुपये का नोट देकर कुछ सामान लाने बाजार भेजा. मैं घर से निकला और नीचे आकर मुझे पता नहीं क्या हुआ. मैंने उस नोट के टुकड़े किए और हवा में उड़ा दिए. इसके बाद डांस करने लग गया.'

दिग्गज बल्लेबाज ने आगे बताया, 'उस वक्त 50 रुपये का नोट बहुत बड़ा होता था. उसकी कीमत बहुत होती थी. जब नोट फाड़ दिया तो सामान भी नहीं आया और घर जाने की फिक्र हो गई कि मम्मी से क्या बोलूंगा. सामान क्यों नहीं ला पाया, क्या जवाब दूंगा. जब घर आकर मैंने मम्मी को यह बात बताई तो उन्होंने मुझे बहुत पीटा.'

विराट के करियर पर एक नजर

34 साल के विराट कोहली ने 107 टेस्ट मैचों में 48.13 की औसत से 8230 रन बनाए हैं. इसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे की बात करें तो उनके नाम 271 मैचों में 12809 रन हैं. उन्होंने 46 शतक और 64 अर्धशतक ठोके हैं. टी20 क्रिकेट में कोहली ने 115 मैच खेले हैं और 4008 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम 1 शतक और 37 अर्धशतक हैं. 
 

Trending news