India vs Afghanistan: वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी 7 टी20 मैचों में झटके सिर्फ 2 विकेट, कहां हैं युजवेंद्र चहल?
Advertisement
trendingNow12060788

India vs Afghanistan: वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी 7 टी20 मैचों में झटके सिर्फ 2 विकेट, कहां हैं युजवेंद्र चहल?

IND vs AFG 2nd T20I Highlights: भारतीय टी20 टीम में ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 2 विकेट ही हासिल किए हैं, जिसके बाद इस गेंदबाज की विकेट लेने की क्षमता पर सवाल उठ रहे हैं.

India vs Afghanistan: वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी 7 टी20 मैचों में झटके सिर्फ 2 विकेट, कहां हैं युजवेंद्र चहल?

IND vs AFG 2nd T20I: भारतीय टी20 टीम में ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 2 विकेट ही हासिल किए हैं, जिसके बाद इस गेंदबाज की विकेट लेने की क्षमता पर सवाल उठ रहे हैं. रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भी वॉशिंगटन सुंदर के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा. वॉशिंगटन सुंदर ने 3 ओवरों की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिए 23 रन खर्च कर दिए.

वॉशिंगटन सुंदर की जगह पर सवाल 

भारतीय टी20 टीम में वॉशिंगटन सुंदर लगातार खराब फॉर्म के बावजूद बने हुए हैं. आखिरी तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो इस गेंदबाज ने कोई भी विकेट हासिल नहीं किया है. वहीं, भारत के लिए 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों सबसे ज्यादा 96 विकेट लेने वाले गेंदबाज युजवेंद्र चहल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टी20 इंटरनेशनल में 1 बार 5 विकेट हॉल लिया है. युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल अगस्त में खेला था. 

कहां हैं युजवेंद्र चहल?

युजवेंद्र चहल को उसके बाद से ही भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 72 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 121 विकेट लिए हैं. युजवेंद्र चहल ने वनडे में 2 बार 5 विकेट हॉल भी लिए हैं. युजवेंद्र चहल की लगातार अनदेखी कर सेलेक्टर्स ने सभी को चौंकाया है. अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भी वॉशिंगटन सुंदर का फीका प्रदर्शन देखने को मिला था. वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में 3 ओवरों की गेंदबाजी में 27 रन लुटा दिए थे. वॉशिंगटन सुंदर इस दौरान एक भी विकेट नहीं ले पाए.

भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाई

यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे के अर्धशतकों की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मैच में रविवार को अफगानिस्तान को 26 गेंदें बाकी रहते हुए 6 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई है. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 172 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत ने 15.4 ओवर में चार विकेट पर 173 रन बनाकर जीत दर्ज की. तीसरा और अंतिम मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. जायसवाल ने 34 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाए जबकि दुबे ने 32 गेंद पर नाबाद 63 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं.

Trending news