Indian Cricket: भारत के इस दिग्गज के सामने करने लगे विराट और सचिन की तुलना, जवाब सुन भौचक्के हुए फैंस!
Advertisement

Indian Cricket: भारत के इस दिग्गज के सामने करने लगे विराट और सचिन की तुलना, जवाब सुन भौचक्के हुए फैंस!

Sachin vs Virat: सचिन तेंदुलकर को 'गॉड ऑफ क्रिकेट' भी कहा जाता है. मौजूदा दौर में विराट कोहली सुपरस्टार बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. उनकी तुलना अक्सर सचिन से की जाती है. इसी को लेकर सवाल भारत के दिग्गज क्रिकेटर से भी पूछा गया, लेकिन जवाब से उन्होंने सभी के मुंह पर ताला लगा डाला.

virat sachin (instagram)

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar: महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े. आज भी उनके कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिनके करीब पहुंचना भी किसी बल्लेबाज के लिए बड़ी बात होती है. मौजूदा दौर में विराट कोहली की तुलना अक्सर उनसे की जाती है. इसी को लेकर एक सवाल भारत के दिग्गज और 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव से पूछा गया. उनका जवाब सुन आप भी उनकी हाजिरजवाबी को लेकर 'वाह-वाह' कह सकते हैं.

विराट के नाम अब 74 शतक

'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन के नाम यूं तो कई रिकॉर्ड हैं. अपने 24 साल के लंबे करियर में उन्होंने भारतीय टीम को कई मैच जिताए. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 100 शतक जड़े जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. विराट के नाम अब 74 शतक हो गए हैं. उन्होंने टेस्ट में 27, वनडे में 46 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शतक अभी तक जमाया है. कई बार यह कहा जाता है कि अगर सचिन के इस रिकॉर्ड को कोई तोड़ सकता है तो वह विराट ही हो सकते हैं.

कपिल से पूछा सवाल

भारत के दिग्गज ऑलराउंडरों में शुमार कपिल देव से भी विराट बनाम सचिन की बहस पर सवाल पूछा गया. गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में कपिल देव ने अपने जवाब से सभी का मुंह बंद कर दिया. उन्होंने समझाया कि हर खिलाड़ी अपनी-अपनी पसंद का हो सकता है. कपिल ने कहा कि हर पीढ़ी से एक सुपरस्टार निकलता है. अपने युग में यह गावस्कर थे, फिर सचिन, अब कोहली और अगली पीढ़ी के पास भी बेहतर क्रिकेटर होंगे.

जवाब सुन आप भी कहेंगे- वाह

कपिल देव ने ,विराट और सचिन में से बेहतर बल्लेबाज कौन, सवाल पर कहा, 'उस तरह की क्षमता के खिलाड़ी, आपको एक या दो को चुनने की जरूरत नहीं है. यह 11 खिलाड़ियों की टीम है. मेरी अपनी पसंद या नापसंद हो सकती है, लेकिन हर पीढ़ी बेहतर होती जा रही है. हमारे समय में, सुनील गावस्कर बेहतरीन में से एक थे, तब हमने राहुल द्रविड़, सचिन, वीरेंद्र सहवाग को देखा और अब रोहित, विराट और अगली पीढ़ी बेहतर होती जा रही है. आप एक बेहतर क्रिकेटर और बेहतर प्रदर्शन करते देखेंगे.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news