IND vs WI: वेस्टइंडीज को हराने के बाद आया विराट कोहली का रिएक्शन, अश्विन को छोड़ इन 2 खिलाड़ियों को दी बधाई
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज को हराने के बाद आया विराट कोहली का रिएक्शन, अश्विन को छोड़ इन 2 खिलाड़ियों को दी बधाई

Virat Kohli Reaction: भारतीय टीम ने डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हराया. जीत के बाद टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने रिएक्ट किया. उन्होंने ट्विटर पर कई तस्वीरें पोस्ट की लेकिन उनमें अश्विन का ही नाम नहीं लिखा.

IND vs WI: वेस्टइंडीज को हराने के बाद आया विराट कोहली का रिएक्शन, अश्विन को छोड़ इन 2 खिलाड़ियों को दी बधाई

Virat Kohli Reaction, India vs West Indies : डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से मात दी. जीत के बाद टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर पर कई तस्वीरें पोस्ट की. उन्होंने 2 खिलाड़ियों को बधाई दी लेकिन मैच में कुल 12 विकेट लेने वाले दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) का नाम नहीं लिखा.

भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त

सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेजबान टीम की पहली पारी महज 150 रन पर सिमट गई, जब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट लिए. इसके बाद भारत ने अपनी पारी 5 विकेट पर 421 रन बनाने के बाद घोषित की. डेब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल ने 171, कप्तान रोहित ने 103 और धुरंधर विराट ने 76 रन जोड़े. अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए जिससे विंडीज टीम 130 रन ही बना पाई. भारत ने इस तरह मैच पारी और 141 रनों से जीता. यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

विराट ने इन 2 खिलाड़ियों को दी बधाई

विराट कोहली ने जीत के बाद कई तस्वीरें पोस्ट की. उन्होंने टेस्ट डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले यशस्वी जायसवाल के नाम तो लिखे लेकिन अश्विन का जिक्र नहीं किया. हालांकि उनकी तस्वीरों में अश्विन जरूर नजर आ रहे हैं. इसके बाद कुछ फैंस ने ट्वीट के रिप्लाई में ये सवाल भी किया कि आखिर विराट ने अश्विन का जिक्र क्यों नहीं किया.

अश्विन ने रचा इतिहास

बता दें कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मुकाबले में बड़ी उपलब्धि हासिल की. चेन्नई के रहने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर में 34वीं बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया जबकि 8वीं बार किसी टेस्ट मैच में 10 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले के मामले में दिग्गज हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा. भज्जी ने 5 बार ये कमाल किया जबकि अश्विन अब 6 बार ऐसा कर चुके हैं. अश्विन ऐसा करने वाले शीर्ष भारतीय हो गए हैं.

Trending news