IND vs BAN: विराट कोहली से ओपनिंग करवाना पड़ गया भारी, टीम इंडिया को इस गलती से हुआ ये बड़ा नुकसान
Advertisement

IND vs BAN: विराट कोहली से ओपनिंग करवाना पड़ गया भारी, टीम इंडिया को इस गलती से हुआ ये बड़ा नुकसान

Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को उसकी एक गलती बहुत भारी पड़ गई. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ओपनिंग के लिए भेजा और वह सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली से ओपनिंग करवाना टीम इंडिया की सबसे बड़ी भूल साबित हुई. 

Virat Kohli

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को उसकी एक गलती बहुत भारी पड़ गई. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ओपनिंग के लिए भेजा और वह सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली से ओपनिंग करवाना टीम इंडिया की सबसे बड़ी भूल साबित हुई. बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे के दौरान चोट के कारण मैच से बाहर हो गए, जिसके बाद विराट कोहली को 'हिटमैन' की जगह ओपनिंग के लिए उतारा गया. 

विराट कोहली से ओपनिंग करवाना पड़ गया भारी

भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास केएल राहुल से भी ओपनिंग करवाने का विकल्प था, लेकिन टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद में विराट कोहली को शिखर धवन के साथ ओपनिंग के लिए भेज दिया. विराट कोहली से ओपनिंग करवाने पर टीम इंडिया को फायदे की जगह नुकसान झेलना पड़ गया. टीम इंडिया को 7 रन के स्कोर पर ही विराट कोहली के रूप में पहला झटका लग गया. विराट कोहली 5 रन बनाकर आउट हो गए. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने विराट कोहली को बोल्ड करते हुए पवेलियन लौटा दिया.

टीम इंडिया को इस गलती से हुआ बड़ा नुकसान

दरअसल, विराट कोहली वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते है. विराट कोहली को अपने बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है. ऐसे में जब भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कोहली को नंबर 3 से उठाकर ओपनिंग में बल्लेबाजी के लिए भेज दिया तो विराट की लय बिगड़ गई. कोहली के बैटिंग ऑर्डर से जब छेड़छाड़ हुई तो इस बात ने विराट का ध्यान खेल पर से हटा दिया और वह अपना फोकस गंवा बैठे. इसी वजह से टीम इंडिया को एक बेहतर शुरुआत भी नहीं मिल पाई.  

रोहित शर्मा के हाथ से खून बहने लगा 

रोहित शर्मा की बात करें तो वह दूसरे वनडे मैच में कैच पकड़ने के दौरान चोटिल हो गए. रोहित शर्मा को बाएं अंगूठे में चोट लगने के बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. दूसरी स्लिप में फील्डिंग कर रहे रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज के पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर अनामुल हक का कैच छोड़ा और इस दौरान गेंद लगने से उनके बाएं हाथ से खून निकलने लगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है.

(With PTI Inputs)

Trending news