Virat Kohli: सामने आई टीम इंडिया के सेलेक्शन की बड़ी सच्चाई, इस वजह से विराट का टीम में नहीं हुआ चयन
Advertisement
trendingNow11258628

Virat Kohli: सामने आई टीम इंडिया के सेलेक्शन की बड़ी सच्चाई, इस वजह से विराट का टीम में नहीं हुआ चयन

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के दौरे विराट कोहली को आराम देने के पीछे की सबसे बड़ी वजह का खुलासा हो गया है. विराट इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

Photo (ICC)

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं होंगे. विराट कोहली को इस दौरे पर आराम दिया गया है. इन सब के बीच सभी के मन में एक ही सवाल चल रहा है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें आराम दिया है या फिर विराट कोहली खुद इस दौरे का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे. इस सवाल का जवाब मिल चुका है. 

विराट को आराम देने की वजह

विराट कोहली को आराम देने की बात को लेकर एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर लगातार सवाल उठे रहे हैं. इस मुद्दे पर बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट ने खुद इस दौरे पर ना जाने के लिए बोर्ड से अनुरोध किया था. सेलेक्शन से पहले ही खबरे आ रही थी कि कोहली और जसप्रीत बुमराह आराम लेना चाहते हैं, हालांकि आराम सिर्फ विराट ने ही मांगा था, वहीं बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए इस दौरे पर नहीं चुना गया है. 

सेलेक्टर्स का था ये प्लान

बीसीसीआई सेलेक्टर्स वेस्टइंडीज के दौरे पर फुल स्ट्रेंथ टीम भेजना चाहते थे, लेकिन विराट के अनुरोध के बाद ऐसा नहीं हो सका. बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा, 'टीम प्रबंधन और सेलेक्टर्स मौजूदा इंग्लैंड दौरे से फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ टी20 सीरीज खेलना चाहते थे. लेकिन विराट ने जोर देकर कहा कि वह एक ब्रेक चाहते हैं और वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करना चाहते हैं.'

बीसीसीआई के सूत्र ने आगे कहा, 'बुमराह को उनके वर्कलोड मैनज करने के लिए आराम दिया गया है. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को वनडे से आराम करने की जरूरत है.' ऐसा पहला मौका नहीं है जब विराट कोहली ने आराम मांगा है. विराट कोहली साल 2015 से 73 मुकाबले में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने हैं और विराट ने सबसे ज्यादा आराम टी20 मुकाबलों के दौरान लिया है. 

WI के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news