मजह 6 रनों पर ढेर हो गई ये पूरी टीम, बना डाला क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11502585

मजह 6 रनों पर ढेर हो गई ये पूरी टीम, बना डाला क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Vijay Merchant Trophy: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. लेकिन क्या ये इस लेवल तक हो सकती है कि कोई क्रिकेट टीम 6 रन पर ही ढेर हो जाए. 6 रन टीम के सभी 10 खिलाड़ियों के आउट होने की खबर पर कोई भी हैरान हो जाएगा.

 

मजह 6 रनों पर ढेर हो गई ये पूरी टीम, बना डाला क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Lowest Cricket Score of History: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. लेकिन क्या ये इस लेवल तक हो सकती है कि कोई क्रिकेट टीम 6 रन पर ही ढेर हो जाए. 6 रन टीम के सभी 10 खिलाड़ियों के आउट होने की खबर पर कोई भी हैरान हो जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ है और भारत में ही हुआ है. दरअसल, विजय मर्चेंट ट्रॉफी के अंडर-16 के एक मैच में सिक्किम की पूरी टीम महज 6 रनों के कुल स्कोर पर ढेर हो गई. इसी के साथ 212 साल पुराने सबसे कम स्कोर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए, इस कड़ी में अपना नाम दर्ज कर लिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड द बीएस की टीम के नाम पर दर्ज था जो साल 1810 में 6 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई थी.

इसी सप्ताह हुए विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 के मैच में मध्य प्रदेश की टीम ने सिक्किम को नाको चने चबवा दिए. एमपी की टीम के सामने सिक्किम की टीम सिर्फ 6 रन ही बना सकी. ये मैच सूरत के जिमखाना प्लेग्राउंड में हुआ था. मध्यप्रदेश और सिक्किम के बीच खेले गए इस मैच में एमपी ने सिक्किम को करारी शिकस्त दी.

मैच के दौरान पहली पारी में भी सिक्किम की टीम ने खराब बल्लेबाजी की थी और सिर्फ 43 रन ही बना सकी थी. इसके बाद दूसरी पारी में 6 रन ही बना सकी. दरअसल, मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने 414 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और फिर पारी घोषित कर दी.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी सिक्किम की टीम 43 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद सिक्किम ने फिर से खेलना शुरू किया, गिरिराज शर्मा और आलिफ हसन की खतरनाक गेंदबाजी के सामने कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका. जिसकी वजह से मध्य प्रदेश ने सिक्किम को पारी और 365 रनों के अंतर से हरा दिया. मध्य प्रदेश की तरफ से गिरिराज शर्मा ने 1 रन देकर सिक्किम के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया. वहीं, रही सही कसर आलिफ हसन ने पूरी कर दी. उन्होंने 5 ओवर में 4 खिलाड़ियों के विकेट चटकाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news