World Cup: पाकिस्तान को BCCI ने दिया 440 वोल्ट का झटका, वर्ल्ड कप से जुड़ा है मामला!
Advertisement
trendingNow11748090

World Cup: पाकिस्तान को BCCI ने दिया 440 वोल्ट का झटका, वर्ल्ड कप से जुड़ा है मामला!

World Cup-2023 : भारतीय टीम अपनी मेजबानी में इसी साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. हालांकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बार-बार इसमें अडंगा लगा रहा है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उसे बड़ा झटका दिया.

World Cup: पाकिस्तान को BCCI ने दिया 440 वोल्ट का झटका, वर्ल्ड कप से जुड़ा है मामला!

ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसका शेड्यूल तो अभी रिलीज नहीं हुआ है लेकिन इसकी मेजबानी भारत के पास ही रहने की पूरी संभावना है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बार-बार इसमें अडंगा लगा रहा है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उसे बड़ा झटका दिया.

दे दिया 440 वोल्ट का झटका

भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल (World Cup-2023 Schedule) अभी आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है. इस बीच खबर है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बीसीसीआई और आईसीसी (ICC) से अपनी टीम के कुछ मैचों के वेन्यू बदलने की मांग की थी. पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) चाहती है कि भारत में उसके वर्ल्ड कप मैचों के स्टेडियम (CWC-2023 Stadiums) बदल दिए जाएं. हालांकि बीसीसीआई ने पीसीबी को 440 वोल्ट का झटका दे दिया. 

चेन्नई और बेंगलुरु में होने हैं मैच

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप के अपने मैच चेन्नई और बेंगलुरु में खेलने हैं. पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम अपना मुकाबला चेन्नई में खेलेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला मैच बेंगलुरु में संभावित है. इस ड्राफ्ट शेड्यूल में से पाकिस्तान ने इन दो मैचों के वेन्यू में बदलाव करने की मांग की थी. हालांकि फैसला हुआ कि पीसीबी की इस मांग को पूरा नहीं किया जा सकता, जिसकी जानकारी 20 जून को बैठक में पीसीबी को दे दी गई.

'कोई तर्क नहीं बनता'

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी और वर्ल्ड कप मेजबान (बीसीसीआई) के अधिकारियों के बीच मंगलवार 20 जून को बैठक हुई. इस मीटिंग में दोनों ने फैसला लिया कि अंतिम समय में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता. इस बारे में पीसीबी को जानकारी दे दी गई है. आईसीसी और बीसीसीआई ने पीसीबी को बताया कि फिलहाल वेन्यू में बदलाव का कोई तर्क नहीं बनता. स्थान में कोई बदलाव तभी हो सकता है जब ग्राउंड में सुरक्षा का कोई मामला हो या कोई ग्राउंड इंटरनेशनल मैच के लिए सही ना हो. साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को सुरक्षा कारणों से धर्मशाला से कोलकाता शिफ्ट किया गया था.

Trending news