ASIA CUP 2023: भारतीय दिग्गज की इस बात से खेल जगत में हड़कंप! IND-PAK मैच पर दिया ये बयान
Advertisement

ASIA CUP 2023: भारतीय दिग्गज की इस बात से खेल जगत में हड़कंप! IND-PAK मैच पर दिया ये बयान

IND vs PAK: भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 मैच पर कड़े शब्दों में एक बात कही है. कोलंबो में रविवार 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच (India vs Pakistan) सुपर-4 राउंड का मैच होना है.

ASIA CUP 2023: भारतीय दिग्गज की इस बात से खेल जगत में हड़कंप! IND-PAK मैच पर दिया ये बयान

India vs Pakistan, Venkatesh Prasad Statement : श्रीलंका में एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं. शुक्रवार यानी 8 सितंबर को कोई मैच नहीं था, फिर भी क्रिकेट चर्चा का विषय बना रहा. दरअसल, एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के फाइनल और भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सुपर-4 राउंड के मुकाबले के लिए रिजर्व डे (Reserve Day) जोड़ा है. ये नियम हालांकि दूसरे सुपर-4 मैचों पर लागू नहीं है. इस वजह से एसीसी के फैसले की काफी आलोचना हो रही है. भारत के एक दिग्गज ने तो कड़े शब्दों में इस पर अपनी बात रखी है.

भारत-पाक मैच के लिए रिजर्व-डे

भारत और पाकिस्तान के बीच (India vs Pakistan) सुपर-4 राउंड का मैच अगर 10 सितंबर को बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाता है, तो इसे अगले दिन कराया जाएगा. इस मैच के लिए रिजर्व-डे रखा गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने ये फैसला लिया. हालांकि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबला भी कोलंबो में खेला जाएगा, जहां भारत-पाक भिड़ेंगे लेकिन इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. इसी वजह से एसीसी की आलोचना हो रही है.

बोर्ड ने मिलकर किया फैसला

शनिवार को श्रीलंका-बांग्लादेश मैच पर बारिश के खतरे को देखते हुए दोनों टीम के कोच ने अपनी बात रखी. श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अलग-अलग खेल परिस्थितियों की बात सुनकर एसीसी के फैसले पर हैरानी जताई. वहीं, बांग्लादेश के चंडिका हथुरुसिंघा इस बात से सहमत नहीं थे. उन्होंने कहा, 'ये आदर्श नहीं है. हम भी एक अतिरिक्त दिन लेना पसंद करेंगे.' हालाँकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बाद में दावा किया कि यह निर्णय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वालीं सभी 4 टीमों और एसीसी की सहमति से लिया गया था.'

बुरी तरह भड़का दिग्गज

भारत के पूर्व दिग्गज पेसर वेंकटेश प्रसाद ने इस पर गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'अगर ये सच है तो यह पूरी तरह से बेशर्मी है. आयोजकों ने मजाक उड़ाया है और अन्य दो टीमों के लिए अलग-अलग नियमों के साथ टूर्नामेंट आयोजित करना अनैतिक है. न्याय के नाम पर, यह तभी उचित होगा जब ये (भारत-पाक मैच) पहले दिन पूरा ना हो पाए और फिर दूसरे दिन (रिजर्व-डे) और ज्यादा बारिश हो. ये दुर्भावनापूर्ण योजनाएं सफल ना हों.'

 

बोर्ड पर भी साधा निशाना

बाद में प्रसाद ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) पर भी निशाना साधा. उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से पूछा- आप पर इस अनैतिक मांग को मानने के लिए किस बात का दबाव था? बता दें कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में पिछले सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 मैच को हंबनटोटा में स्थानांतरित करने के बारे में चर्चा हुई. खाराब मौसम के कारण एसीसी ने भारत-पाक मैच और फाइनल के लिए एक रिजर्व-डे जोड़ने का विकल्प चुना है. फाइनल मैच भी कोलंबो में खेला जाना है.

Trending news