पाकिस्तान के कोच मिस्बाह-उल-हक ने उमर अकमल को दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा
Advertisement

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह-उल-हक ने उमर अकमल को दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा

क्रिकेटर उमर अकमल ने इस हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया है, उन पर एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप है. 

मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 75 इंटरनेशनल टेस्ट, 162 वनडे और 39 T20 खेले हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और चीफ सेलेक्टर मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) ने उमर अकमल (Umar Akmal) को सलाह दी है कि वो अपना नजरिया बदलें और खेल पर ज्यादा ध्यान लगाएं ताकि वो राष्ट्रीय टीम के रेग्युलर सदस्य बन जाएंगे. मिस्बाह ने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि उमर एक हुनरमंद और काबिल बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें एक पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर अपनी प्राथमिकता तय करनी होगी.

  1. कोच मिस्बाह की उमर अकमल की सलाह.
  2. खेल के प्रति नजरिया बदलें अकमल- कोच.
  3. फिटनेस पर ध्यान दें उमर अकमल-कोच.

यह भी पढ़ें- भारत से लौटे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, जानें क्या आया रिजल्ट

मिस्बाह ने कहा, "अगर उमर को ये लगता है कि वो इसी सोच के साथ खेलेंगे जैसा कि वो आज हैं, तो उनके लिए हालात मुश्किल हो जाएंगे, उन्हें अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नियमित सदस्य बनना है तो उन्हें खेल के प्रति पूरी प्रतिबद्धता दिखानी होगी." 29 साल के उमर अकमल ने हाल में  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उमर अकमल को 2 अलग-अलग घटनाओं के लिए आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था.

उमर को 31 मार्च तक नोटिस का जवाब देना था, अपने जवाब में उमर ने माना है कि उन्होंने गलती की है, अब PCB ने उन्हें 6 महीने से लेकर आजीवन बैन कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक बोर्ड उमर पर 10 लाख रुपये का जुर्मानाा और 12 महीने का बैन लगाने पर विचार कर रहा है. मिस्बाह ने माना कि उमर अभी भी कुछ साल और पाकिस्तान के लिए खेल सकते हैं. मिस्बाह के मुताबिक उमर को अपने फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा. 

Trending news