World Cup: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर इन 2 खिलाड़ियों को मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह, हेड कोच ने दिया ये बयान
Advertisement
trendingNow11865937

World Cup: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर इन 2 खिलाड़ियों को मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह, हेड कोच ने दिया ये बयान

World Cup Squad: भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. कीवी टीम 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में सुपर ओवर के बाद भी टाई रहने पर बाउंड्री की गिनती पर इंग्लैंड से हार गई थी.

 

World Cup: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर इन 2 खिलाड़ियों को मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह, हेड कोच ने दिया ये बयान

World Cup Squad :  भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम में 2 ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं. कप्तानी केन विलियमसन (Kane Williamson) को सौंपी गई है जबकि उप-कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) को बनाया गया है.

इन 2 खिलाड़ियों को भी मिली जगह

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रहने वाले ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) को भारत में अगले महीने होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. पिछली बार मार्च में न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) आईपीएल के दौरान लगी एसीएल चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं. अभी यह पता नहीं है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को पहला मैच खेल पाएंगे या नहीं.

कोच का आया बयान

न्यूजीलैंड की टीम 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में सुपर ओवर के बाद भी टाई रहने पर चौकों-छक्कों की गिनती पर इंग्लैंड से हार गई थी. मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘अपना चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे केन विलियमसन से लेकर पहली बार खेलने वाले खिलाड़ियों तक, सभी काफी रोमांचित हैं. आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम चुनते समय कुछ कड़े फैसले लेने होते हैं और कुछ खिलाड़ी निराश होते हैं. हमारा लक्ष्य सही संतुलन तलाशने का था और यह सुनिश्चित करना था कि इतने प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में कहीं कोई कमी नहीं रह जाए.’

चौथी बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 2 प्लेयर्स

केन विलियमसन और टिम साउदी का यह चौथा वर्ल्ड कप होगा. वहीं बोल्ट, मैट हेनरी और टॉम लाथम तीसरी बार इस आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे. मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स पहली बार वनडे विश्व कप खेलेंगे. स्पिन हरफनमौला रचिन रविंद्र और बल्लेबाज विल यंग का सफेद गेंद से यह पहला टूर्नामेंट है. बता दें कि 15 सदस्यीय टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं.

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (उप-कप्तान), डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग.

Trending news