Team India: टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, खतरे में आई नंबर-1 की कुर्सी
Advertisement
trendingNow11444295

Team India: टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, खतरे में आई नंबर-1 की कुर्सी

ICC T20 Team Ranking: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है. इस सीरीज में बड़ी हार टी20 में उनकी बादशाहत खत्म कर सकती है. 

Photo (Twitter)

India vs New Zealand 1st T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया सेमीफाइनल में ही हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. टीम इंडिया भले ही इस बार टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन नहीं बन पाएगी, लेकिन टी20 क्रिकेट में उसकी बादशाहत अभी भी कायम है, लेकिन टी20 में टीम इंडिया की नंबर-1 की कुर्सी पर अब खतरा मंडरा रहा है, ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है. 

नंबर-1 की कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया टॉप पर है, वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड टीम इस रैंकिंग में टीम इंडिया के साफी करीब पहुंच गई है. टीम इंडिया (Team India) के रेटिंग अंक 268 हैं और इंग्लैंड की टीम (England) 265 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड की टीम को हालिया समय में कोई भी टी20 मैच नहीं खेलना है, इसके बाद भी वह टीम इंडिया को पछाड़ सकती है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ असली इम्तिहान

टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली. टीम इंडिया इस टी20 सीरीज के तीनों मैच हार जाती है तो उसकी नंबर-1 की कुर्सी छिन जाएगा, ऐसे में टीम इंडिया को इस सीरीज में कम से कम 1 मैच जीतना ही होगा. टीम इंडिया (Team India) अगर 1 मैच भी जीत जाती है तो वह नंबर वन पर कायम रहेगी. हालांकि भारतीय फैंस इस सीरीज में टीम इंडिया की जीत की उम्मीद ही करेंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news