IND vs AUS: ना राहुल और ना गिल, चौथे टेस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर! अकेले ही पलट देगा मैच
Advertisement

IND vs AUS: ना राहुल और ना गिल, चौथे टेस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर! अकेले ही पलट देगा मैच

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अहमदाबाद में होने वाला चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस करने के लिए टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे टेस्ट मैच में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा.

IND vs AUS: ना राहुल और ना गिल, चौथे टेस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर! अकेले ही पलट देगा मैच

IND vs AUS, 4th Test: केएल राहुल और शुभमन गिल दोनों के ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पोजीशन में फ्लॉप हो जाने के बाद अब चौथे टेस्ट मैच में एक विस्फोटक बल्लेबाज को रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर बनाया जा सकता है. ये बल्लेबाज इतना खतरनाक है कि वह अकेले दम पर ही मैच पलट देता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अहमदाबाद में होने वाला चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस करने के लिए टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे टेस्ट मैच में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी चौथे टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने कहर से तहस-नहस कर सकता है. इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल होगा. 

चौथे टेस्ट में ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर!

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं. 23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. ईशान किशन साथ ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं. शुभमन गिल को नंबर 5 बैटिंग पोजीशन पर शिफ्ट किया जा सकता है और केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. हालांकि ने BCCI ने इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल है. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती 3 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले थे. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है. 

पल भर में मैच पलटने में माहिर

ईशान किशन जब बल्लेबाजी करते हैं, तो लगता है मानों वह तलवार की तरह बल्ला चला रहे हैं. ईशान किशन पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ईशान किशन टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं. ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में ईशान किशन को ओपनिंग में बैटिंग के लिए उतार सकती है. ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. 

अहमदाबाद टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच का शेड्यूल 

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news