Team India: 'इसके साथ क्रिकेटरों जैसा बर्ताव नहीं हुआ', टीम इंडिया पर इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर
Advertisement
trendingNow11735428

Team India: 'इसके साथ क्रिकेटरों जैसा बर्ताव नहीं हुआ', टीम इंडिया पर इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर

Team India Cricketer: दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत में किसी अन्य टॉप क्रिकेटर के साथ ऐसा चौंकाने वाला बर्ताव नहीं किया गया है, जैसा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ किया गया. उन्हें Playing 11 से बाहर रखा गया. 

Team India: 'इसके साथ क्रिकेटरों जैसा बर्ताव नहीं हुआ', टीम इंडिया पर इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर

Sunil Gavaskar Statement: दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत में किसी अन्य टॉप क्रिकेटर के साथ ऐसा चौंकाने वाला बर्ताव नहीं किया गया है, जैसा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ किया गया. उन्हें Playing 11 से बाहर रखा गया. यही वजह है कि द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया से 209 रनों से हार हुई. अश्विन के प्लेइंग इलेवन में होने या न होने की दुविधा WTC Final के लिए रन-अप में चर्चा का एक बड़ा विषय बना, क्योंकि भारत की गेंदबाजी नियंत्रण में नहीं थी, इसके लिए दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई.

'इसके साथ क्रिकेटरों जैसा बर्ताव नहीं हुआ'

गावस्कर ने सोमवार को मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, आधुनिक युग में किसी भी अन्य टॉप क्लास के भारतीय क्रिकेटर के साथ अश्विन के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया गया है, क्योंकि पहले के समय में उन्होंने घास वाली पिच पर रन नहीं बनाए थे या अगर उन्होंने सूखी स्पिन की अनुकूल पिच पर रन नहीं बनाए थे? निश्चित रूप से नहीं. उन्होंने कहा, यह घटना के बाद बुद्धिमान होना नहीं है, बल्कि एक पैटर्न है जो वर्षो से देखा गया है. इस सोच को समझना मुश्किल है कि वह पहले 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुका होता.

टीम इंडिया पर इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर  

गावस्कर ने कहा, 'यहां तक कि अगर भारत को जीतना था, तो हमें अश्विन को दिए गए उपचार के लिए अंधा नहीं होना चाहिए और जो भी स्पष्टीकरण दिया गया है, उस मैच में गेंदबाजी के परिणाम जहां भारत को 444 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए कहा गया, हमें बताता है कि उसे छोड़ना सही नहीं था, कॉल टू मेक. 92 मैचों में 51.8 की स्ट्राइक-रेट से 474 विकेट के साथ, जिसमें 32 पांच विकेट प्रति पारी शामिल हैं, अश्विन टॉप ऑर्डर के टेस्ट गेंदबाज, मार्की संघर्ष से बाहर रह गए, क्योंकि भारत ने उनके मौजूद रहने के बावजूद चार तेज गेंदबाजों को प्राथमिकता दी. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम में बाएं हाथ के पांच बल्लेबाजों में से अश्विन को 2021 और 2022 में इंग्लैंड में होने वाले भारत के मैचों से भी बाहर कर दिया गया था, जिसका कारण परिस्थितियों का हवाला दिया गया था.

गावस्कर ने जमकर लताड़ा 

गावस्कर ने कहा, भारत ने आईसीसी रैंकिंग के अनुसार, खेल में नंबर 1 गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को हटा दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम में पांच बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और जबकि एक बाएं हाथ के खिलाड़ी - ट्रैविस हेड - ने पहली पारी में तेज शतक बनाया, दूसरा दक्षिणपूर्वी एलेक्स कैरी ने पहली पारी में 48 और दूसरी पारी में नाबाद 66 रन बनाए. गावस्कर ने कहा, उस दूसरी पारी के प्रयास के दौरान उन्होंने एक और बाएं हाथ के मिशेल स्टार्क के साथ 93 रन जोड़े, जब भारत दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में आउट करना चाह रहा था. अगर अश्विन टीम में होते, तो वह बल्ले से भी योगदान दे सकते थे.

Trending news