IND vs AUS: चेन्नई वनडे में इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज! खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा खामियाजा?
Advertisement

IND vs AUS: चेन्नई वनडे में इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज! खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा खामियाजा?

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 मार्च यानी आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम रहने वाला है. सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. 

IND vs AUS: चेन्नई वनडे में इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज! खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा खामियाजा?

India vs Ausralia, Chennai ODI: चेन्नई में होने वाले वनडे में एक तरफ भारतीय टीम सीरीज जीत और वनडे रैंकिंग का ताज बचाने मैदान में उतरेगी. वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया भी पूरी कोशिश में रहेगी कि टेस्ट सीरीज हारने के बाद वनडे सीरीज तो कम से कम अपने नाम कर ही ले. पिछले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था जिसके चलते टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में तीसरे वनडे में टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

सुंदर को मिलेगी प्लेइंग-11 में जगह? 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे स्क्वाड का हिस्सा रहे वाशिंगटन सुंदर को इस मैच में खिलाया जा सकता है. कुलदीप यादव का खेले गए दो मैचों में कुछ खासा प्रदर्शन नहीं रहा है. उन्होंने सिर्फ पहले मैच में 1 विकेट अपने नाम किया था जबकि दूसरे मैच में तो कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाया था. ऐसे में तीसरे वनडे में कप्तान रोहित सुंदर के साथ जा सकते हैं क्योंकि सुंदर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं. 

तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा भारत?

पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया है. चेन्नई में बारिश की संभावना दिखाई दे रही है. अगर बारिश होती है तो तेज गेंदबाजों को पिच से अच्छी खासी मदद मिल सकती है. इसी कारण से टीम इंडिया में तीन तेज गेंदबाज खेलते नजर आ सकते हैं. सिराज और शमी के अलावा उमरान मालिक को टीम में मौका मिल सकता है. इनकी जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग-11 से बाहर रखा जा सकता है क्योंकि पटेल के बल्ले से रन तो निकल रहे हैं लेकिन गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Team India

सूर्य का क्या होगा?

दूसरे वनडे में दस विकेट से मिली हार के बाद कहा कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था, 'हमें श्रेयस अय्यर की वापसी के बारे में पता नहीं है. उसकी जगह खाली है तो हम सूर्या को ही उतारेंगे. उसने सीमित ओवरों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं कई बार कह चुका हूं कि जिसमें क्षमता है, उसे मौके मिलेंगे. पिछले दो मैचों में वह जल्दी आउट हो गया लेकिन उसे सात आठ या दस मैच लगातार देने होंगे ताकि वह अधिक सहज हो सके. टीम प्रबंधन का काम खिलाड़ियों को मौके देना है और जब लगे कि वह सहज नहीं है या रन नहीं बन रहे, तब इसके बारे में सोचेंगे. अभी हम उस रास्ते पर नहीं हैं.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news