Team India: पंत का सबसे बड़ा दुश्मन है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! सरेआम लिया चौंकाने वाला नाम
Advertisement
trendingNow11223140

Team India: पंत का सबसे बड़ा दुश्मन है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! सरेआम लिया चौंकाने वाला नाम

Team India: ऋषभ पंत को हाल ही में टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में पंत को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई. लेकिन इस बीच पंत ने एक बड़ा बयान दिया है. 

 

फोटो (File)

Team India: ऋषभ पंत को हाल ही में टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में पंत को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई. पंत तभी से सुर्खियों में छाए हुए हैं. हाल ही में पंत ने एक बड़ा खुलासा किया है. पंत ने टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में चर्चा की है जिसने एक बार उन्हें शतक बनाने से रोक दिया था. 

पंत की आंखों में खटका ये खिलाड़ी

टीम इंडिया ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में मात दी थी. उस जीत में ऋषभ पंत का हाथ बाकी किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा रहा था. उसी सीरीज को लेकर अब पंत ने एक बड़ा बयान दिया है. इस सीरीज के तीसरे टेस्ट यानी कि सिडनी में खेले गए मुकाबले में जब टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के सामने थी तो पंत 97 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पंत उस वक्त अपने शतक से चेतेश्वर पुजारा की वजह से ही चूक गए थे.

पुजारा को लेकर पंत का खुलासा

सिडनी टेस्ट में पंत 97 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वो एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. सीरीज के उस टेस्ट में टीम इंडिया 4 विकेट खोकर फंसी हुई थी. 400 से ज्यादा रनों का पीछा करते हुए बड़े-बड़े खिलाड़ी आउट हो चुके थे. तब पंत और पुजारा ने ही टीम इंडिया को मुश्किल से निकालकर मैच ड्रॉ कराया था.

लेकिन पंत उस मैच में आराम से अपना शतक पूरा कर सकते थे. पंत ने 'बंदों में दम था' नाम की एक डॉक्यूमेंट्री में कहा, 'उस मैच के वक्त पुजारा ने मुझसे कहा कि ऋषभ विकेट बचाकर खेलो, ज्यादा बड़े शॉट मत मारो. सिंगल-डबल से भी काम हो सकता है. तुम्हें बाउंड्री मारने की कोई जरूरत नहीं है. यही सुनकर मुझे काफी गुस्सा आ गया और मेरा ध्यान भी भटक गया क्योंकि मैं अपने दिमाग में ये बात क्लियर रखता हूं कि मुझे क्या करना है. लेकिन उनकी वजह से मेरा ध्यान हिल गया. अगर वो शतक मैं बना लेता तो वो खास होता.'

रहाणे ने भी कही ये बात

पंत के इस बयान पर रहाणे ने भी एक बड़ा खुलासा किया. रहाणे ने कहा, 'जब पंत आउट होकर ड्रेसिंग रूम में थे. उन्होंने कहा कि अगर पुजारा भाई मुझे याद नहीं दिलाते कि मैं 97 पर हूं तो शायद मैं अपना शतक पूरा कर लेता.'

Trending news