Team India: ZIM दौरे पर अपना तबाह होता करियर बचाने उतरेगा ये खिलाड़ी, लगातार मौकों को किया बर्बाद!
Advertisement
trendingNow11301343

Team India: ZIM दौरे पर अपना तबाह होता करियर बचाने उतरेगा ये खिलाड़ी, लगातार मौकों को किया बर्बाद!

Team India vs Zimbabwe: भारतीय क्रिकेट टीम का जिम्बाब्वे दौरा एक युवा तेज गेंदबाज के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. 

Photo (BCCI)

Team India vs Zimbabwe: भारतीय क्रिकेट टीम का जिम्बाब्वे दौरा 18 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. एशिया कप 2022 को देखते हुए इस सीरीज पर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, वहीं टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी. जिम्बाब्वे दौरे पर एक तेज गेंदबाज का करियर दांव पर रहने वाला है. इस खिलाड़ी ने अभी तक टीम इंडिया में मिले कई मौकों को बर्बाद किया है.

दांव पर होगा इस गेंदबाज का करियर

जिम्बाब्वे दौरा पर टीम इंडिया में आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर जैसे गेंदबाजों को शामिल किया गया है, लेकिन ये दौरा युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) के लिए काफी अहम रहने वाला है. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) के अपने शुरुआती मैचों में काफी प्रभावित किया था, लेकिन पिछले कुछ मैच उनके लिए काफी खराब रहे हैं. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को आने वाले मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा बनना है तो उन्हें इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना होगा. 

इंग्लैंड-विंडीज दौरे पर नहीं दिखा घातक

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) हाल ही में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा थे, लेकिन वह दोनों ही सीरीज में विकेट हासिल करने के लिए जूझते हुए दिखाई दिए थे. इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने तीनों मैचों में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टीम की प्लेइंग 11 में शामिल किया था. इस सीरीज में उन्होंने 5.77 की इकॉनमी से रन दिए और सिर्फ 2 विकेट ही हासिल किए थे. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने 2 मैचों में 6.57 की इकॉनमी से रन दिए और सिर्फ 1 विकेट ही अपने नाम किया था. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

26 साल के प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 12 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें प्रसिद्ध ने 5.3 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 21 विकेट हासिल किए है. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) के आंकड़े काफी शानदार हैं, लेकिन पिछले कुछ मैचों का उनका खराब फॉर्म आने वाले समय में उनके लिए खतरा साबित हो सकता है, ऐसे में जिम्बाब्वे दौरा उनके लिए काफी अहम रहने वाला है. 

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news