Asia Cup 2023: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए बंद किए टीम इंडिया के दरवाजे! एशिया कप में भाव तक नहीं दिया
Advertisement

Asia Cup 2023: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए बंद किए टीम इंडिया के दरवाजे! एशिया कप में भाव तक नहीं दिया

Team India Squad for Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में उसके सबसे बड़े मैच विनर को ही शामिल नहीं किया गया है. इस खिलाड़ी ने सालों तक टीम इंडिया को अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर कई मैच जिताए थे.

Asia Cup 2023: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए बंद किए टीम इंडिया के दरवाजे! एशिया कप में भाव तक नहीं दिया

Asia cup 2023 News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने एक खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे अब लगभग बंद कर दिए हैं. सेलेक्शन कमिटी ने सोमवार को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया, जिसमें भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर को मौका देना जरूरी नहीं समझा गया. टीम इंडिया को कभी इस खिलाड़ी ने अपने दम पर मैच जितवाए थे, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने आसानी से उन्हें भुला दिया. भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस को उम्मीद थी कि उनका ये स्टार खिलाड़ी एशिया कप 2023 की टीम में वापसी करेगा, लेकिन सभी को मायूसी का सामना करना पड़ा है.  

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए बंद किए टीम इंडिया के दरवाजे!

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को एशिया कप 2023 के लिए भारत की वनडे टीम में मौका नहीं दिया गया है. 33 साल के इस भारतीय तेज गेंदबाज को सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज करते हुए एशिया कप 2023 के लिए नहीं चुना. सेलेक्टर्स के इस फैसले से ये संकेत मिल रहे हैं कि अब 2023 वर्ल्ड कप की टीम में भी भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिल पाएगी. वनडे क्रिकेट की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार भारत के सबसे बड़े मैच विनर रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 121 वनडे मैचों में 141 विकेट झटके हैं. अब टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा के आने से भुवनेश्वर कुमार को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया है.

एशिया कप में सेलेक्टर्स ने भाव तक नहीं दिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा आदि गेंदबाजों के विकल्प होने की वजह से भुवनेश्वर कुमार को भाव तक नहीं दिया है. भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. भुवनेश्वर कुमार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे, लेकिन इसके बाद उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया. 

भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए

भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए थे. भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत थे. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर विकेट्स हासिल करते थे और जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम को मुश्किल हालात से निकालते थे. अब भुवनेश्वर कुमार अपनी गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे.

Trending news