IND vs ENG: अचानक फॉर्म में लौटा Team India का ये सबसे खतरनाक बॉलर, इंग्लैंड टीम की उड़ाईं धज्जियां
Advertisement

IND vs ENG: अचानक फॉर्म में लौटा Team India का ये सबसे खतरनाक बॉलर, इंग्लैंड टीम की उड़ाईं धज्जियां

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ एक स्टार भारतीय खिलाड़ी ने तूफानी खेल दिखाया. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले इस खिलाड़ी का करियर सभी खत्म मान रहे थे, लेकिन अपने प्रदर्शन से इस प्लेयर ने आलोचकों के करारा जबाव दिया है. 

Twitter

India vs England: भारत ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट मैच की हार का बदला ले लिया है. भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड टीम के खिलाफ 2-0 की बढ़त ले ली है. इसी के साथ भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले सभी टीम इंडिया (Team India) के एक स्टार गेंदबाज का करियर खत्म मान रहे थे, लेकिन इस प्लेयर ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन किया है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर भारत को मैच जिताया. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

फॉर्म में लौटा ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के सुपरस्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी की. उनकी खतरनाक बॉलिंग देखकर विरोधी टीम के बल्लेबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. भुवनेश्वर कुमार की वजह से टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल की. भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उनके खतरनाक प्रदर्शन की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया. वहीं, इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 3 ओवर में 10 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

खत्म मान रहे थे करियर 

इंग्लैंड सीरीज से पहले भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का करियर सभी खत्म मान रहे थे, लेकिन उन्होंने धमाकेदार वापसी की है. तब उनके टीम में रहने को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे थे, उनकी जगह टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर्स को भी जगह मिली, लेकिन अब अपने प्रदर्शन से उन्होंने आलोचकों को करारा जबाव दिया है. भुवनेश्वर पारी की शुरुआत में बहुत ही आतिशी गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. 

भुवनेश्वर ने बनाए ये रिकॉर्ड 

भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पहले ओवर में 14 विकेट हासिल किए हैं. भुवनेश्वर कुमार टी20 क्रिकेट में 500 डॉट फेंकने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं. भुवनेश्वर कुमार के पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. वह भारतीय गेंदबाजी की अहम कड़ी बन चुके हैं. भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप में अहम रोल निभा सकते हैं. उन्होंने 67 टी20 मैचों में 67 विकेट हासिल किए हैं. 

भारत ने जीती सीरीज 

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 50 रनों से और दूसरा मैच 49 रनों से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत की टी20 क्रिकेट में ये लगातार 14वीं जीत है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रवींद्र जडेजा ने 46 रनों की पारी खेली. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news