VIDEO: चौका-चौका... कोहली-द्रविड़ मिले गले, केपटाउन में जीत के बाद ऐसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल
Advertisement

VIDEO: चौका-चौका... कोहली-द्रविड़ मिले गले, केपटाउन में जीत के बाद ऐसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल

IND vs SA: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका को केपटाउन टेस्ट में 7 विकेट से हराकर कमाल कर दिया. इस जीत के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल देखने लायक था.

VIDEO: चौका-चौका... कोहली-द्रविड़ मिले गले, केपटाउन में जीत के बाद ऐसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल

Team India: भारत ने गुरुवार(4 जनवरी) को न्यूलैंड्स में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 79 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा 3 विकेट खोकर कर लिया. इस मैच को भारत ने सिर्फ पांच सेशन में ही अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म की. भारत न्यूलैंड्स में जीत दर्ज करने वाली एशिया की पहली टीम बन गई है. साउथ अफ्रीका में भारत की यह पांचवीं टेस्ट जीत है जबकि केपटाउन के मैदान पर पहली जीत है. श्रेयस अय्यर के बल्ले से जैसे जी विनिंग शॉट निकला ड्रेसिंग रूम में खुशनुमा माहौल हो गया. BCCI ने इसका वीडियो शेयर किया है.

BCCI ने शेयर किया वीडियो

श्रेयस अय्यर के बल्ले से जीत का चौका निकला. जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में मौजूद विराट कोहली ने हेड कोच राहुल द्रविड़ को गले लगाया. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल भी भारत की केपटाउन जीत के बाद खुशी मनाते दिखे. यह दोनों बल्लेबाज विनिंग शॉट से पहले ड्रेसिंग रूम में चौका-चौका बोलते नजर आए. BCCI ने सोशल मीडिया हैंडल ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीकी धरती पर भारत की ऐतिहासिक जीत का वीडियो पोस्ट किया. बीसीसीआई के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर वीडियो वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'न्यूलैंड्स में ऐतिहासिक टेस्ट जीत के साथ नए साल की शुरुआत.'

ऐसा था मैच का हाल

टॉस साउथ अफ्रीका ने जीता. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम मात्र 55 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम 153 रन पर ऑलआउट हुई. फिर मेजबान टीम ने दूसरी पारी में ओपनर ऐडन मार्कराम (106) के शानदार शतक की बदौलत 176 रन बनाए, जिससे भारत को जीत के लिए 79 रन का आसान सा लक्ष्य मिला. भारत ने 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया.

बुमराह बने प्लेयर ऑफ द सीरीज 

मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने उच्च कोटि की गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को तहस-नहस कर दिया. बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. बता दें कि बुमराह ने पहले मैच में 4 विकेट झटके थे. बुमराह-सिराज की जोड़ी ने दूसरे टेस्ट में कुल 15 विकेट झटके. सिराज(6 विकेट) ने पहली पारी में पंजा खोला तो वहीं, दूसरी पारी में बुमराह ने 6 बल्लेबाजों को आउट किया. इस मैच को जीतकर रोहित शर्मा ने दिग्गज भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी की भी बराबरी कर ली है. रोहित, धोनी के साथ साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने वाले कप्तान बन गए हैं. 

Trending news