IND vs WI: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित लेने जा रहे बड़ा फैसला, इन 3 प्लेयर्स को करेंगे Playing 11 से बाहर!
Advertisement

IND vs WI: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित लेने जा रहे बड़ा फैसला, इन 3 प्लेयर्स को करेंगे Playing 11 से बाहर!

Team India News: पहले टेस्ट मैच में जीत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा किन 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर करेंगे. 

IND vs WI: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित लेने जा रहे बड़ा फैसला, इन 3 प्लेयर्स को करेंगे Playing 11 से बाहर!

IND vs WI, 2nd Test: वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार 20 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रनों से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. पहले टेस्ट मैच में जीत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा किन 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर करेंगे. 

1. ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप के लिए फिक्स हैं. ऐसे में इस बल्लेबाज के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई भी जगह खाली नहीं बचती है. ऋतुराज गायकवाड़ को ऐसे में बेंच गर्म करनी होगी.

2. अक्षर पटेल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे. अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के पास रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे घातक स्पिनर्स हैं. ऐसे में अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलना बहुत मुश्किल है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी जाएगी. ऐसे में अक्षर पटेल को सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. 

3. जयदेव उनादकट

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. जयदेव उनादकट को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा, ऐसे में जयदेव उनादकट को बेंच गर्म करनी होगी. बता दें कि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर सकते हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका दे सकते हैं. जयदेव उनादकट को कप्तान रोहित शर्मा ने बड़े भरोसे के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था, लेकिन ये खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जयदेव उनादकट को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ है. 

Trending news