IND vs WI: पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!
Advertisement

IND vs WI: पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!

IND vs WI, Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज को जीतना भारत के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल 2023-2025 का हिस्सा है. 

IND vs WI: पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!

IND vs WI, Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज को जीतना भारत के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल 2023-2025 का हिस्सा है. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करते नजर आएंगे. कप्तान रोहित शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका नहीं देंगे. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. ऋतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप के लिए फिक्स हैं. ऐसे में इस बल्लेबाज के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई भी जगह खाली नहीं बचती है. ऋतुराज गायकवाड़ को ऐसे में बेंच गर्म करनी होगी.

2. अक्षर पटेल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे. अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के पास रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे घातक स्पिनर्स हैं. ऐसे में अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिलना बहुत मुश्किल है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी जाएगी. ऐसे में अक्षर पटेल को सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. 

3. जयदेव उनादकट

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. जयदेव उनादकट को इस पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा, ऐसे में जयदेव उनादकट को बेंच गर्म करनी होगी.

Trending news